Amazon gets 'drone delivery' from FAA
File

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड शहर के कोरोना हॉटस्पॉट की अब ड्रोन से निगरानी की जायेगी तथा इसके जरिए भीड़ की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी. इसके लिये मनपा के अधिकारी पुलिस की मदद लेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों व नियम तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. 

बता दें कि पिंपरी-चिंचवड शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है तथा आनंद नगर झोपडपट्टी, दापोडी, नेहरूनगर, विट्ठलनगर, भाट नगर, बौद्ध नगर, रमाबाई नगर, वैभव नगर, साईंबाबा नगर, अजंठा नगर, दिघी, बोपखेल व कालेवाड़ी जैसे क्षेत्र कोरोना के हॉटस्पॉट बन गये हैं. घनी आबादी वाली बस्तियों व छोटे घरों के कारण लोगों की चहल-पहल दिखाई दे रही है तथा लोगों द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. इससे कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने का खतरा मंडराने लगा है. इस वजह से नागरिकों की गतिविधियों पर अब ड्रोन के जरिए नजर रखी जाएगी. 

 नियम तोड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई 

मनपा आयुक्त श्रवण हडिकर ने कहा कि शहर के हॉटस्पॉट क्षेत्र में मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके कारण इन क्षेत्रों में जरूरी कदम उठाना आवश्यक है. ऐसे स्थानों में पुलिस का बंदोबस्त बढ़ाया जायेगा और इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से चर्चा हुई है. कंटेन्मेंट जोन्स पर ड्रोन से नजर रखी जायेगी और नियम तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. नियमों का पालन न किये जाने से पिंपरी कैंप को बंद कर दिया गया है अन्य क्षेत्रों में भी नियमों का उल्लंघन होने पर संबंधित क्षेत्र को भी सील किया जायेगा. कम से कम 3 दिनों के लिए क्षेत्र सील रहेगा. इस आपदा की घड़ी में नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए. सार्वजनिक स्थानों पर थूकने व मास्क न लगाने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि दंड की रकम को भी बढ़ाया गया है.