चुनाव आयोग की गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो

  • चुनाव अधिकारी सौरभ राव के निर्देश

पुणे. पुणे विभाग स्नातक और शिक्षक मतदाता विधान परिषद क्षेत्र चुनाव प्रक्रिया सुचारू और शांति के साथ संपन्न हो सके, इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करें. यह आदेश विभागीय आयुक्त और चुनाव अधिकारी सौरभ राव ने दिया. 

वे पुणे विभाग स्नातक और शिक्षक मतदाता क्षेत्र चुनाव के लिए नियुक्त किए गए केंद्राध्यक्षों और मतदान अधिकारियों के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण वर्कशॉप को संबोधित कर रहे थे. यहां चुनाव पर्यवेक्षक नीलिमा केरकेटा, पर्यवेक्षक श्रीकात देशपांडे एवं जिलाधिकारी और सहायक चुनाव अधिकारी डॉ. राजेश देशमुख उपस्थित थे.

आत्मविश्वास के साथ करें चुनाव से संबंधित कार्य

चुनाव से संबंधित कार्य सभी निष्पक्ष तरीके से और आत्मविश्वास के साथ करें. यह अपील करते हुए सौरभ राव ने कहा कि मतदान और मतगणना प्रक्रिया समय पर संपन्न कराने के लिए उचित प्रबंधन करें. मतदान केंद्रों पर भीड़ न हो, इसके लिए विशेष तौर पर सावधानी बरतें. कोरोना की पृष्ठभूमि पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग को लेकर भी सावधानी बरतें. 

मतदाता सहायता कक्ष की स्थापना करें

मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों से सहायता लें और मतदाताओं को जानकारी प्रदान करने के लिए मतदाता सहायता कक्ष की स्थापना करें. मतदान प्रक्रिया के दौरान पैदा होने वाली स्थिति की जानकारी देते हुए मतदान गुप्त रखने के लिए सावधानी बरतें यह अपील करते हुए उपजिलाधिकारी वर्षा लड्ढा ने दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान, डाक से मतदान और मतदान के बाद वाले कार्यों के विषय में जानकारियां दीं.