नामी बिल्डर अविनाश भोसले पर ईडी का शिकंजा

पुणे. शहर के प्रसिद्ध बिल्डर और राज्यमंत्री विश्वजीत कदम के ससुर अविनाश भोसले पर ईडी द्वारा मुंबई कार्यालय में जांच की गई. उनके पुणे स्थित निवास पर भी छापे मारे जाने की भी चर्चा है. इस खबर से शहर भर में खलबली मच गई है क्योंकि राज्य सरकार में शामिल किसी बड़े नेता के किसी निकट रिश्तेदार पर इस तरह का छापा मारा जाना आश्चर्य का विषय है. इसे राजनैतिक दृष्टि से भी देखा जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अविनाश भोसले से ईडी की 3 टीमों ने लगातार 8 घंटे तक पूछताछ की, लेकिन इस पूछताछ का ब्यौरा नहीं मिल पाया है. उल्लेखनीय है कि भोसले का बाणेर रोड पर बंगला है और गणेशखिंड रोड पर कार्पोरेट ऑफिस है. कृष्णा घाटी विकास महामंडल के काम को ठेका मिलने के बाद अविनाश भोसले चर्चा में आए और पिछले कई सालों से उनकी पहचान एक बड़े बिल्डर के रुप में है. राजनैतिक क्षेत्र के भी कई बड़े लोगों से उनके संबंध हैं.

शहर में खलबली मच गई  

उन्होंने राज्य में कई बड़े निर्माण कार्य किए हैं. इससे पहले भी इन्कम टैक्स विभाग ने अविनाश भोसले से पूछताछ की थी. ईडी द्वारा 3 शहरों में एक साथ छापे मारे जाने की भी खबर है. पुणे में उनके घर पर भी छापा मारा जाने की खबर है. अविनाश भोसले के पास स्वयं का हेलीकाप्टर है जिसका उपयोग कई नेता चुनाव के समय करते हैं. ईडी की इस कार्रवाई से शहर में खलबली मच गई है.