YCMH और कोविड केयर सेंटर्स में कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया शुरू

Loading

  • 260 स्वास्थ्य कर्मियों की होगी नियुक्ति

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड शहर में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज पाए जा रहे हैं, जिसके कारण पिंपरी मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में अपर्याप्त मैन पॉवर की वजह से प्रेशर बढ़ रहा है. इसी के मद्देनजर मनपा प्रशासन द्वारा 6 महीने की अवधि के लिए 132 डॉक्टरों और 128 नर्सों सहित कुल 260 स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है.

 इंटेन्सिविस्ट पद के लिए 24 डॉक्टरों की होगी नियुक्ति

वाईसीएम, कोविड केयर सेंटर आदि स्थानों में डॉक्टरों और नर्सों की कमी महसूस की जा रही है, जिससे इलाज की सेवाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. इसी वजह से डॉक्टरों और नर्सों की भर्ती प्रक्रिया को गति दी गई है. इंटेन्सिविस्ट के पद के लिए 24 डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी. उन्हें 1 लाख से 1 लाख 25 हजार के रूप में एकमुश्त राशि मासिक मानदेय के तौर पर दी जाएगी, जबकि आईसीयू वार्ड के लिए 96 मेडिकल ऑफिसर्स की आवश्यकता है. उन्हें 50 हजार रुपये से 75 हजार रुपये तक का संयुक्त मासिक मानदेय दिया जायेगा. 

बीमा सुरक्षा योजना का भी लाभ मिलेगा

इसके अलावा 12 जूनियर रेजिडेंट डेंटिस्ट्स की नियुक्ति की जायेगी और उन्हें मानदेय के रूप में प्रति माह 50 हजार रुपये का भुगतान किया जायेगा. इनके साथ 128 जीएनएम स्टाफ नर्स की भर्ती की जाएगी और उन्हें हर महीने 30 हजार रुपये से 35 हजार रुपये दिये जायेंगे. इन स्वास्थ्यकर्मियों को केंद्र सरकार और मनपा की बीमा सुरक्षा योजना का लाभ मिलेगा.