False accusation of BJP for buying vaccine

    Loading

    पुणे. राज्य सरकार पर कोरोना (Corona) वैक्सीन (Vaccine) के लिए ग्लोबल टेंडर (Global Tender) नहीं होने देने आरोप पूरी तरह झूठा है। इसलिए अब यह आरोप लगाने वाले बीजेपी (BJP) के गणेश बीडकर ने पुणे (Pune) के लोगों से माफी मांगने की मांग महाविकास आघाड़ी के नेताओं द्वारा की गई है।  राज्य सरकार ने सक्षम स्थानीय निकायों को इस तरह के टेंडर जारी करने की अनुमति कब की दे दी है। यह बात वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) के सामने बिडकर को बताई। 

    इससे अब तय हुआ है कि भाजपा टीका को लेकर राजनीति कर रही है।  राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के नेता शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप, रमेश बागवे और संजय मोरे ने पवार से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए भाजपा पर निशाना साधा।  इस अवसर पर मोहन जोशी, शाम देशपांडे, प्रशांत बधे सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

     टीकाकरण को लेकर भाजपा की राजनीति 

     पुणे शहर के सभी टीकाकरण केंद्रों पर भाजपा का कब्जा है। वहां उन्होंने अपना, पार्टी का नाम झंडे लगाए। राज्य सरकार सुबह टीकों की आपूर्ति करती है और महापौर उन्हें रात में वितरित करती है। इसलिए सुबह से लाइन में इंतजार करना उनके लिए निराशाजनक था।  ये सभी बातें कमिश्नर विक्रम कुमार के संज्ञान में लाई गईं, जिन्होंने नोटिस नहीं लिया।  जगताप ने कहा कि पवार ने  इस पर ध्यान दिया और प्रशासन को राजनीतिक हस्तक्षेप की अनुमति नहीं देने की चेतावनी दी।  मोहन जोशी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सांसद गिरीश बापट, विधायक चंद्रकांत पाटिल राजनीति के लिए कोरोना जैसी महामारियों का इस्तेमाल करके पुनेकर के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। तीनों अध्यक्षों  ने स्पष्ट किया कि उन्होंने अजीत पवार से एक कॉल सेंटर स्थापित करने और वैक्सीन वितरण की सारी जिम्मेदारी उन्हें सौंपने और टोकन प्रणाली को रोकने की मांग की थी।