File Photo
File Photo

Loading

पुणे. बिजली का तेज झटका लगने के कारण एक किसान और उसके बेटे की मौत होने की घटना शिरूर तहसील के ग्राम बाभूलसर बुद्रूक में हुई. पिता-पुत्र की मौत से गांव में शौक का माहौल है.

शिरूर तहसील के ग्राम बाभूलसर की घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बाभूलसर बुद्रूक में किसान दत्तात्रय दगडू नागवड़े (50) और उनका बेटा प्रसाद दत्तात्रय नागवड़े (16) दोनों ही घर में बाधित हुई बिजली को सुचारू करने का प्रयास कर रहे थे. इस बीच बिजली खम्भे से आई विद्युत प्रवाहित तार संपर्क में आने के कारण दत्तात्रय को बिजली का तेज झटका लगा. ऐसे में उन्हें बचाने गए बेटे प्रसाद भी इस तार की चपेट में आने से उसे भी बिजली का झटका लगा.

काफी शोर होने के कारण दत्तात्रय की पत्नी अश्विनी मौके पर पहुंची और उन्होंने लकड़ी से दोनों पिता-पुत्र को विद्युत प्रवाहित तार से दूर करने का प्रयास किया, लेकिन वह नाकाम रही. ऐसे में पास में रहने वाले संतोष नागवड़े ने फौरन फ्यूज निकाल कर बिजली का प्रवाह रोका, तब जाकर दोनों तारों से छूट पाए. दोनों को फौरन ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, वहां पर डॉक्टर ने पिता दत्तात्रय को मृत घोषित कर दिया, लेकिन बेटे प्रसाद पर प्राथमिक इलाज कर उसे दौंड रेफर किया, लेकिन प्रसाद की भी दूसरे दिन तड़के मौत हो गई.

पुलिस कर रही घटना की जांच

इस घटना से नागवड़े परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और पूरे बाभूलसर बुद्रूक गांव में शोक का माहौल है. घटना की जांच पुलिस निरीक्षक प्रवीण खानपूरे के के मार्गदर्शन में कॉन्स्टेबल आबासाहब जगदाले, सुभाष रुपनवर, कॉन्स्टेबल योगेश गुंड, किरण डुके, अक्षय काले कर रहे है.