रिश्वत लेते वीडियो में कैद महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी सस्पेंड

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस(Pimpri-Chinchwad Police) के ट्रैफिक विभाग (Traffic department) की एक महिला कॉन्सटेबल (Women Constable) को रिश्वत (bribe) लेने के आरोप में सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है.

महिला कॉन्सटेबल पर ये कार्रवाई तब हुई, जब उसका रिश्वत लेते हुए का वीडियो सोशल मीडिया (Video social media) पर तेजी से वायरल  (Viral) हो गया. गत 2 दिन से सोशल मीडिया पर यह वीडियो छाया रहा. मामला जब वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो  महिला पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया.

जांच में दोषी पाई गई

स्वाति सोन्नर नामक महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी को इस मामले में सस्पेंड किया गया है.वह ट्रैफिक के पिंपरी विभाग में तैनात है.पुलिस के अनुसार, यह घटना 15 दिसंबर की है, जब पिंपरी कैंप इलाके के साई चौक इलाके में ये महिला पुलिसकर्मी रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हो गई. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इसके वीडियो में यह पुलिसकर्मी ने एक स्कूटी सवार 2 लड़कियों को रोक लिया था. उनके बीच काफी देर तक बातचीत हुई और आखिर में स्कूटी वाली एक लड़की ने बड़े शातिर तरीके से महिला पुलिसकर्मी की पैंट की पिछली जेब में पैसे रख दिए. इस दौरान वहां पर अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने वहां सभी की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की, लेकिन कैमरे की नजरों से वो बच नहीं पाई.महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने स्कूटी सवार लड़की को खुद ये कहा कि वो उसकी जेब में चुपके से पैसे रख दे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.जब यह वीडियो वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तब उस पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई. सहायक पुलिस आयुक्त श्रीकांत डिसले ने इस मामले की जांच की रिपोर्ट पुलिस उपायुक्त को सौंपी.इसके बाद स्वाति सोन्नर नामक पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया.

स्वाति ने अपना लिखित स्पष्टीकरण वरिष्ठ अधिकारियों को पेश किया

इस बीच, स्वाति ने अपना लिखित स्पष्टीकरण वरिष्ठ अधिकारियों को पेश किया है.इसमें उसने दावा किया है कि वीडियो में दिखाई देनेवाली लड़कियां उसके परिचय की हैं. खरीदारी के लिए पैसे कम पड़ने पर उन्होंने मुझसे लिए थे और वही पैसे उन्होंने मुझे लौटाएं हैं.