FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

  • अदालत ने किया जमानत पर रिहा
  • साले को दी थी गोली मारकर जान से मारने की धमकी

Loading

पुणे. अपने साले को गोली मारकर जान से मारने की धमकी देने के मामले में भाजपा से संलग्न रहे भूतपूर्व राज्यसभा सांसद एवं नामी उद्योगपति संजय काकड़े और उनकी पत्नी उषा को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. चतुःश्रृंगी पुलिस ने काकड़े दंपति को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां उन्हें जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया गया. इस बीच पुलिस ने इस मामले की चार्जशीट भी गुरुवार को अदालत में दायर की है. 

पुणे के मशहूर उद्योगपति युवराज ढमाले ने चतुःश्रृंगी पुलिस थाने में अपने जीजा संजय काकडे और बहन उषा काकड़े के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. काकड़े औऱ ढमाले का शुरू में पार्टनरशिप में कारोबार था. बाद में दोनों के बीच मतभेद होने के कारण 2010 से दोनों अलग हो गए. ढमाले की शिकायत के अनुसार अगस्त 2018 में जब वे काकड़े के घर गए थे तब उन्होंने उन्हें धमकाते हुए कहा कि तुम्हें खत्म करने में मुझे जरा भी समय नहीं लगेगा. तुम्हें और पूरे परिवार को सुपारी देकर खत्म करवा दूंगा. गोली चलवाकर मरवा दूंगा और किसी को भनक भी नहीं लगेगी.

चतुःश्रृंगी पुलिस ने इस मामले की छानबीन करने के बाद चार्जशीट भी तैयार कर ली. हालांकि पूर्व सांसद संजय काकड़े और उनकी पत्नी उषा काकड़े दोनों भी गायब हो चुके थे. कल दिनभर लुकाछिपी का खेल चलने के बाद आज सुबह चतुःश्रुंगी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल शेवाले काकड़े दंपति को गिरफ्तार कर उन्हें अदालत में पेश किया. इसके साथ ही इस मामले की चार्जशीट भी दाखिल की गई. पुलिस ने दोनों आरोपियों के लिए 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसका काकड़े के वकील ने विरोध किया. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने दोनों को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया.

जमानत के लिए काकड़े दंपति को अदालत की परमिशन के बिना देश न छोड़ने, पुलिस को जांच में सहयोग देने, थाने में जब बुलाया जाएगा, तब हाजिर होने, गवाहों पर किसी प्रकार का दबाव न बनाने आदि शर्तें रखी गई है. इसके बाद उन्हें जमानत मंजूर की गई. इस बीच संजय काकड़े ने मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हमारा घरेलू मामला है. दो साल पहले धमकाने की शिकायत अभी दर्ज कराई गई है. दो सालों में ढमाले के साथ मेरी या मेरी पत्नी की कोई बातचीत तक नहीं है, इसके बाद भी अब इस तरह के आरोपों का अचरज हो रहा है. अब इसकी अदालती प्रक्रिया शुरू हो गई हम उसका पालन कर रहे हैं.