दिल का दौरा पड़ने से महाराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर रमेश बोर्डे का निधन

    पुणे: महाराष्ट्र के पूर्व आलराउंडर रमेश बोर्डे का दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को निधन हो गया। रमेश भारत के पूर्व क्रिकेटर चंदू बोर्डे के छोटे भाई थे। रमेश 69 साल के थे और उनके परिवार में बेटी और बेटा हैं। चंदू बोर्डे ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

    उन्होंने कहा, ‘‘रमेश बहुत अच्छा आलराउंडर और मृदुभाषी व्यक्ति था।”रमेश दायें हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिन गेंदबाज थे। उन्होंने 1972-73 से 1984-85 तक 42 प्रथम श्रेणी मैचों में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने दो शतक की मदद से 1,326 रन बनाए और 124 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। उन्होंने 42 विकेट भी हासिल किए। रमेश ने 1982-83 में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो लिस्ट ए मैच भी खेले और इनमें 54 रन बनाए और एक विकेट हासिल किया।

    वह महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) के मैदान क्यूरेटर भी रहे। उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच मार्च में एमसीए के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए शानदार विकेट तैयार किए।

    एमसीए सचिव रियाज बागबान ने उनके निधन पर शोक जताया। रियाज ने बयान में कहा, ‘‘हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि दिवंगत आत्मा को शांति दे, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को इस क्षति का सामना करने के लिए साहस दें।’ (एजेंसी)