पूर्व शिवसेना शहरप्रमुख की दिनदहाड़े हत्या

  • 3 राउंड फायरिंग और तेजधार हथियार से किया हमला

पिंपरी. सैलानियों के आकर्षण का केंद्र रहे लोनावला शहर में सोमवार को तब सनसनी फैल गई जब दिनदहाड़े, बीच चौराहे में शिवसेना के पूर्व शहर प्रमुख की निर्ममता से हत्या कर दी है. राहुल उमेश शेट्टी ऐसा मृतक इन नाम है.

आज सुबह लोनावला के जयचंद चौक में शेट्टी के घर के सामने ही हमलावर ने कुल्हाड़ी से उनपर वार किए और बाद में पिस्तौल से तीन राउंड फायरिंग की.इस मामले में पुलिस ने शक की बुनियाद पर दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है.

24 घंटे में हत्या की दूसरी वारदात से दहला लोनावला

इससे पहले रविवार की रात साढ़े 10 बजे के करीब हनुमान पहाड़ी पर गणेश नायडू नामक युवक की निर्ममता से हत्या की वारदात सामने आई है.इस मामले में एक आरोपी का अस्पताल में उपचार शुरू है, जबकि दूसरा फरार है. 24 घंटे के भीतर हत्या की 2 वारदातों से न सिर्फ लोनावला, बल्कि पूरे पुणे जिले में खलबली मच गई है.

प्री प्लांड मर्डर की आशंका

लोनावला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह साढ़े नौ बजे के करीब जयचंद चौक में राहुल शेट्टी अपने घर के पास येवले अमृततुल्य के बाहर खड़े थे.तब एक अनजान शख्स ने वहां आकर अचानक से उन पर हमला कर दिया. कुल्हाड़ी से वार कर और गोलियां चला कर शेट्टी की हत्या कर दी गई. पूरी वारदात पर गौर करने पर यह पूरी तरह से प्री प्लांड मर्डर लगता है.इस वारदात के पीछे पुरानी रंजिश जिम्मेदार रहने का अनुमान पुलिस द्वारा लगाया जा रहा है. चश्मदीदों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि राहुल शेट्टी पर इससे पहले कई बार धमकियां मिली थी और 2 बार उनपर जानलेवा हमला भी किया गया है. इसके अलावा उनकी पत्नी ने अपने बयान में 5 संदिग्धों पर शक जताया है. इन तमाम कड़ियों को जोड़कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अस्पतला पहुंचने से पहले ही दम तोड़ा

पुणे जिला पुलिस अधीक्षक डा. अभिनव देशमुख से मिली प्राथमिक जानकारी के अनुसार, प्रथम दृष्टया प्राप्त सीसीटीवी फुटेज से राहुल शेट्टी पर हमला करने वाला एक अनजान शख्स था.उसने पहले उन पर कुल्हाड़ी से वार किया और फिर पिस्तौल से 3 राउंड फायरिंग की. हमले में गंभीर रूप से घायल शेट्टी को लोनावला के परमार हॉस्पिटल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.इस मामले भले ही हमलावर एक नजर आ रहा हो मगर उसके साथ पुलिस रिकॉर्ड पर दर्ज कुछ अन्य अपराधी भी शामिल रहने की संभावना है. हमलावरों को तलाश में पुलिस की 6 टीमें गठित की गई है.पुणे जिला पुलिस अधीक्षक डा. अभिनव देशमुख, अपर पुलिस अधीक्षक विवेक पाटील, सहायक पुलिस अधीक्षक नवनीनित कांवत, एलसीबी (लोकल क्राइम ब्रांच) के पुलिस निरीक्षक पद्माकर घनवट, लोनावला शहर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक मनोजकुमार यादव ने अपनी टीमों के साथ मौके का मुआयना किया.