Shravan Hurdikar transfer

Loading

  • मनपा कमिश्नर की अपील

पिंपरी. शहर में पाए जानेवाले कोरोनाग्रस्त में से 80 प्रतिशित मरीज ऐसे हैं जिन्हें इस बीमारी का कोई लक्षण नहीं है. ऐसे मरीज कोविड केयर सेंटर में 10 दिन बिताकर अपने घर लौट सकते हैं. पर  लक्षण वाले मरीजों को सही समय पर खोजकर उन्हें अस्पताल में ले जाकर बेहतर स्वास्थ्य सेवा देनी होगी. ऐसे में उनकी खोज के लिए  स्वयंसेवकों की जरूरत है. इस बार गणेशोत्सव सादगी से मनाया जाएगा. ऐसे में गणेश मंडलों के स्वयंसेवक आगे आएं और कोरोना हॉटस्पॉट में मरीजों की ट्रेसिंग में कर्मियों की मदद करें. ऐसी अपील महापालिका कमिश्नर श्रावण हर्डीकर ने की.

हर्डीकर ने कहा कि स्वयंसेवकों के माध्यम से  पल्स ऑक्सीमीटर की सहायता से वरिष्ठ नागरिक,गंभीर बीमार वाले लोगों का सर्वे कर सकते हैं. उनमें यदि कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें तत्काल वैद्यकीय मदद मिल सकेगी. समय पर इलाज होने से हर नागरिक की जान बचाना संभव हो सकेगा.  

लोगों से सहयोग की अपील

कमिश्नर श्रावण हर्डीकर ने कहा कि यदि सभी का सहयोग मिला तो हम कोरोना पर निश्चित ही विजय प्राप्त कर सकेंगे. हर्डीकर ने कहा कि  श्रावण का आधा महीना बीतने को है. अब तक सभी लोगों ने घर पर ही रहकर त्योहार मनाया. जिससे लोगों की जिम्मेदारी की बात सामने आ रही है. आगे भी लोग इसी तरह का सहयोग करते हुए इस तरह का धैर्य दिखाएंगे, ऐसा विश्वास उन्होंने जताया.

घर में रहकर श्री गणेश का पूजन करना है

हर्डीकर ने कहा कि दहीहंडी का त्योहार समीप है. उसके बाद गणेशोत्सव होगा. सभी के अराध्य देवता बाप्पा के आगमन पर हर साल बडे़ उत्साह और धूमधाम से जश्न मनाया जाता था पर इस साल यह संभव नहीं हो पाएगा. इसका अहसास सभी को होना चाहिए. गणेश चतुर्थी के दिन गाजे बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली जाती है. सार्वजनिक गणोशोत्सव मंडल अनेकों उपक्रम आयोजित करते हैं. पर इस साल घर में रहकर भक्ति भाव से श्री गणेश का पूजन करना है. सार्वजनिक गणोशोत्सव पर  निर्बंध है.

घर पर ही करें गणपति का  विर्सजन 

कमिश्नर ने अपील की कि इस बार लोग गणपति का  विर्सजन घर पर ही करें. इससे हमारी भक्ति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. सभी को स्वयं प्रेरणा से अपने उपर नियंत्रण रखें. मनपा ने इस बार ऑनलाइन पद्धति से अन्ना भाऊ साठे की जयंती मनाई. इसी तरीके से शहर के  गणेश मंडलों को अपने कार्यक्रम, आरती ऑनलाइन पद्धति से करनी चाहिए. इसके कारण गर्दी कम होगी.