garbage depot is not required in Hadapsar

Loading

पुणे. हडपसर (Hadapsar) के कचरा डंपिंग (Garbage Depot)मामले को लेकर महापौर (Mayor) कक्ष में चर्चा होती है, बार-बार आश्वासन दिया जाता है, लेकिन महापौर जी आपकी चाय (Tea) और खारी (Khari) हमें नहीं चाहिए। हम आपके लिए बिरयानी (Biryani) लाते हैं, लेकिन हडपसर को कचरा ना दें। यह मांग एनसीपी नगरसेवक योगेश ससाने (NCP Corporator Yogesh Sasane) ने महानगरपालिका की सर्वसाधारण सभा में किया।

पुणे महानगरपालिका की सर्वसाधारण सभा में नगरसेवक योगेश ससाने अपने शरीर से सटाकर एक बड़े से बर्तन में बिरयानी लेकर मनपा की मुख्य साधारण सभा में पहुंचे और कहा कि महापौर जी आप हमें चर्चा में खारी और चाय पिलाते हैं। हम आपके लिए बिरयानी लेकर आए हैं, लेकिन हमारी मांग है कि हडपसर में कचरा डंपिंग नहीं होना चाहिए।

महापौर ने जताई नाराजगी

सर्वसाधारण सभा में उनके द्वारा यह मांग रखी जाने के बाद महापौर मुरलीधर मोहल ने आदेश देते हुए कहा कि साधारण सभा का कामकाज खत्म होने के बाद दोनों अतिरिक्त आयुक्त द्वारा इस मामले में चर्चा कर हल निकाला जाना चाहिए। साथ ही महापौर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सभी दलों के सदस्यों से साधारण सभा में हमेशा सम्मान पूर्ण बर्ताव किया जाता है। ऐसा होते हुए भी बिरयानी लेकर कोई नगरसेवक सदन में आता है तो यह गलत परंपरा है। इस प्रकार के मामलों से सदन की गरिमा को चोट पहुंचती है।

लगातार मांग के बावजूद कोई हल नहीं

दूसरी ओर, हडपसर इलाके में कचरा डंपिंग केंद्र बनाए जाने से दुखी नगरसेवक योगेश ससाने ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि हडपसर स्थित कचरा समस्या पर बार-बार महानगरपालिका की सर्व साधारण सभा में मांग की जाती है बावजूद इसके समस्या का कोई हल नहीं हो पा रहा है। कुछ दिनों के लिए वहां कचरा भेजा जाएगा यह बता कर नियमित रूप से रोज ही वहां कचरा भेजा जा रहा है। इससे अब तक एक लाख टन कचरा जमा हो गया है। यहां गलत पद्धति प्रक्रिया की जा रही है। इस मामले में जल्द हल निकाला जाना जरूरी है क्योंकि हडपसर इलाके में विद्यार्थी और नागरिकों को इस कचरे से काफी परेशानी होती है।