murder

  • शादी करने और 6 माह की बच्ची की जिम्मेदारी लेने से किया इनकार

पिंपरी. अवैध प्रेम संबन्ध में शादीशुदा प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या किए जाने का मामला पिंपरी- चिंचवड़ से सटे देहूरोड के आदर्शनगर इलाके में रविवार की सुबह सामने आया है. प्रेमी ने खुद शादीशुदा रहने के बाद भी एक युवती से प्रेमसंबन्ध रखे, इन संबंधों में उन्हें एक बेटी भी हुई, जो 6 माह की है. इसके बाद शादी और बच्ची की जिम्मेदारी उठाने को लेकर किये जा रहे तकादे से तंग आकर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को ही मौत के घाट उतार दिया.

इस वारदात में मरनेवाली युवती का नाम प्रिया शीलवंत चव्हाण (20) है. पिंपरी-चिंचवड़ की देहूरोड पुलिस ने इस मामले में प्रशांत सूर्यकांत गायकवाड (35) नामक आरोपी को रहटनी से हिरासत में ले लिया है. इस वारदात में प्रशांत के साथ उसके दो साथी भी शामिल रहने की खबर है. पुलिस के मुताबिक, प्रशांत और प्रिया के बीच 5 साल से प्रेमसंबन्ध थे, जबकि प्रशांत खुद शादीशुदा है और उसे दो संतानें भी हैं. इसके बाद भी उसने प्रिया के साथ प्रेमसंबन्ध रखे. इस संबंध से प्रिया को एक 6 माह की बेटी भी है.

सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी

बेटी के पैदा होने के बाद प्रशांत ने प्रिया से शादी करने और बेटी की जिम्मेदारी उठाने से इनकार कर दिया. इसके लिए प्रिया लगातार तकादा कर रही थी. इस मुद्दे पर दोनों के बीच झगड़े हो रहे थे. इससे परेशान होकर उसने बीती रात दो बजे प्रिया को उसके घर से जबर्दस्ती उठाया. प्रिया की बहन रेशमा चव्हाण (24) ने इस बारे में अपहरण की शिकायत भी दर्ज कराई है. इसके बाद प्रशांत ने आदर्शनगर की खदान में ले जाकर प्रिया गला घोंटकर और सिर पर पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी और भाग निकला.

दो साथियों की तलाश जारी 

प्रशांत के खिलाफ 2016 में बलात्कार का एक मामला दर्ज रहने की जानकारी भी पुलिस की जांच में सामने आयी है. वारदात के सामने आने के बाद जांच में जुटी देहुरोड पुलिस की टीम को मुखबिर से खबर मिली थी कि प्रशांत रहाटनी में अपनी पत्नी से मिलने जानेवाला है. इसके अनुसार पुलिस टीम ने जाल बिछाकर प्रशांत को हिरासत में ले लिया. उसके दो साथियों की तलाश भी जारी है. इस बारे में अपहरण, हत्या समेत भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है.