प्याज के लिए 500रु प्रति क्विंटल सब्सिडी दें

Loading

  •  मुख्यमंत्री, कृषि और वित्त मंत्री से विधायक बच्चू कडू की मांग

पुणे. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में राज्यमंत्री बच्चू कडु ने मांग की है कि सरकार को इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि कोविड़ के बाद भारी बारिश के कारण प्याज उत्पादकों को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है. उसके लिए प्याज पर 500 रुपये प्रति क्विंटल की सब्सिडी की मांग की है. साथ ही इसको लेकर केंद्र सरकार से फॉलो अप करने की मांग भी बच्चू कडु ने की है.  

कम दामों में बेचा जा रहा प्याज

ज्ञात हो कि आज प्याज कम दामों में पुणे, सोलापुर, नाशिक, धुलिया, अकोला और बाजार समिति में बेचा जा रहा है. कई किसानों ने इस बारे में बच्चू कडू से शिकायत की है, जबकि व्यापारी प्याज की कीमत 3 रुपये से 4 रुपये तक घटा रहे हैं, जो मुद्रा बाजार में काम नहीं करता है. इसको लेकर कडु ने हमला बोला है. किसानों को लूटने का काम  बाजार समितियों के व्यापार अधिकारी, दलाल कर रहे हैं. उनको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती. उन्होंने किसानों को कितना लूटा, इस पर सनसनीखेज हमला कडू ने किया है. उन्होंने कहा कि प्याज में कम से कम 1,700 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से कृषि विश्व विद्यालय से दर लेने की भी मांग की.

किसानों के साथ सरकार : मुख्यमंत्री

इस अवसर पर कृषि संगठन द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को ज्ञापन सौपा गया. इस अवसर पर शरद जोशी विचारमंच किसान संगठन के प्रदेशाध्यक्ष विट्ठल पवार भी उपस्थित थे. मुख्यमंत्री प्याज सब्सिडी के नुकसान पर पंचनामा करने के आदेश के बारे में निर्देश दे रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानों का समर्थन कर रही है.  हम किसानों के साथ खड़े हैं, उनका हित चाहते हैं. ऐसा भी मुख्यमंत्री ने कहा.