अंतिम वर्ष की परीक्षा के हॉल टिकट जारी

टाइमटेबल का इंतजार

पुणे. सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी ने अंतिम वर्ष की परीक्षा 2020 के अक्टूबर में शुरू करने की घोषणा की है. जो विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे, यूनिवर्सिटी ने उनके लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है.हालांकि यूनिवर्सिटी की ओर से अभी तक परीक्षा के लिए टाइमटेबल जारी नहीं किया गया है.माना जा रहा है कि परीक्षा 5 से 30 अक्टूबर तक आयोजित किए जाएंगे. हॉल टिकट जारी होने के साथ ही स्टूडेंट्स इस बात से आश्वस्त हो गए हैं कि परीक्षा होगी.

टाइम टेबल जारी न होने की वजह पूछे जाने पर कंट्रोलर ऑफ एग्जाम्स महेश काकड़े ने कहा, हम प्रोफेसरों से प्रश्न संग्रह प्राप्त करने की प्रक्रिया में हैं. एक बार इसे अंतिम रूप देने के बाद, हम परीक्षा तिथियां निर्धारित कर सकते हैं.100 प्रतिशत काम पूरा होने से पहले, टाइमटेबल की घोषणा करना सही नहीं है.यहां छात्रों ने शिकायत की है कि प्रश्न बैंक अभी तक जारी नहीं किया गया है.उपकुलपति डॉ. नितिन कर्मलकर ने कहा कि यूनवर्सिटी अथॉरिटी ने पहले ही प्रश्न बैंक के काम का 60 प्रतिशत पूरा कर लिया है, इसे कुछ और दिनों में पूरा किया जाना चाहिए.

पुणे विश्वविद्यालय ने पहले छात्रों को ऑनलाइन-ऑफलाइन मोड का विकल्प चुनने की पेशकश की थी.उन्होंने छात्रों को यह विकल्प दिया था कि वे चाहे तो अपने घर से ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं या ऑफलाइन परीक्षा देने के लिए नामित परीक्षा केंद्रों पर आ सकते हैं.चुनाव करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर, 2020 तक थी.