केमिकल यूनिट में भीषण आग, 12 लाख का माल खाक

पिंपरी. एक केमिकल यूनिट में अचानक लगी आग में 12 लाख रुपए से भी ज्यादा मूल्य का माल जलकर खाक होने की घटना पिंपरी-चिंचवड़ के भोसरी गवलीमाथा स्थित राजमाता कमर्शियल इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स में घटी. यहां ऊषा केमिकल यूनिट नामक एक दुकान में शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई. 

दुकान में रबर प्रोडक्शन से संबंधित केमिकल और अन्य सामग्रियां थीं. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया, इसकी चपेट में पड़ोस की अन्य दुकानें भी प्रभावित हो गईं. कंपनी में रखा कपड़ा पूरी तरह जलकर राख हो गया. इस घटना में किसी हताहत की खबर नहीं है.

4 घंटों की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी

भोसरी एमआईडीसी में गवलीमाथा गुलाब पुष्प उद्यान के पास राजमाता इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स है, जिसमें 44 दुकानें हैं. शनिवार की सुबह करीब पौने 11 बजे यहां की ऊषा केमिकल यूनिट नामक दुकान में आग लग गई. दीपक टेहलानी के स्वामित्व वाले उषा केमिकल में रबर प्रोडक्शन से संबंधित सामग्रियां हैं. टेहलानी कपड़े के होलसेल व्यापारी भी हैं. केमिकल यूनिट के पड़ोस में की एक दुकान में उन्होंने कपड़े का स्टॉक रखा था, जो आग से पूरी तरह जलकर राख हो गया. आग लगते ही दुकान में कार्यरत तीन कर्मचारी तुरंत बाहर निकल गए. आग की वजह से परिसर धुएं से भर गया था. इसकी जानकारी मिलते ही पिंपरी- चिंचवड़ मनपा दमकल की 8, एमआईडीसी दमकल की 3 और पीएमआरडीए और प्राइवेट कंपनियों के दमकल की गाड़ियों सहित कुल 13 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं. करीब 4 घंटों की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई गई है.