File Photo
File Photo

पुणे/पिंपरी. बीते कुछ दिनों से बढ़े तापमान से पुणे और पिंपरी चिंचवड़वासियों को निजात मिल गई है. सोमवार को लगातार तीसरे दिन जोरदार बारिश के आगमन से चहुंओर पानी- पानी हो गया. इस बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिल गई है. क्यों पिछले कुछ दिनों से यहां पर गर्मी और उमस की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया था. इस बारिश की वजह से यहां के तापमान में गिरावट आई है और लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली है.

कई जगहों पर जलजमाव

हालांकि जोरदार बारिश से पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ शहरों में कई जगहों पर जलजमाव बन गया. कई जगहों पर सड़कें तालाब में तब्दील हो गई जिससे वाहनचालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. गत दो दिन से दोपहर से ही जोरदार बारिश शहर में दस्तक दे रही है. आज भी दोपहर एक बजे के करीब बारिश शुरू हुई. शुरुआत से ही इसकी रफ्तार ज्यादा रहने से कामवश घरों और दफ्तरों से बाहर निकले लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिला. इससे पहले की लोग इस जोरदार बारिश से अपना बचाव कर पाते, बारिश के पानी ने उन्हें भिगोकर रख दिया.

चारों तरफ पानी ही पानी 

करीबन डेढ़ घंटे तक पुणे और और पिंपरी-चिंचवड़ शहरों में जमकर बारिश होती रही. जब यह थम गई तब चारों तरफ पानी ही पानी नजर आया. ज्ञात हो कि मौसम विभाग ने दक्षिण कोंकण में सोमवार को भारी बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की थी, जिसमें महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में भी अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश या गरज के साथ बारिश का अनुमान लगाया था. मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे में मंगलवार को भी भारी बारिश होने की आशंका जाहिर की है. आने वाले दिनों में दक्षिण कोंकण के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.