जिले में शनिवार तक अतिवृष्टि, मौसम विभाग की चेतावनी

  • प्रशासन ने किया अलर्ट
  • टोल फ्री नंबर किया जारी

पुणे. मौसम विभाग ने पुणे शहर और जिले में शनिवार 17 अक्टूबर तक अतिवृष्टि की चेतावनी जारी की है. इसे ध्यान में लेते हुए जिला प्रशासन ने अतिवृष्टि की संभावना के तहत लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है. साथ ही लोगों से अपील की गई है कि बारिश के दौरान घरों से बाहर नहीं निकले. इसी के साथ ही आपदा की स्थिति में मदद के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है.

आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मचारी एलर्ट पर

जिला और शहर आपदा प्रबंधन विभाग को  इस संबंध में सतर्क रहते हुए उपाय करने के आदेश निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. जयश्री कटारे ने दिए हैं. अतिवृष्टि से जानमाल के नुकसान से बचने के लिए शोध और बचाव टीम, राहत सामग्री की व्यवस्था करने, आपदा प्रबंधन विभाग के सभी कर्मचारियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, दुर्घटना होने पर तुरंत बचाव कार्य करने, पुराने और ख़राब बिल्डिंग और ब्रिज में परिवहन से बचने के लिए वहां प्रवेश रोकने के आदेश दिए गए है.  

‘दामिनी लाइटिंग अलर्ट’ एप डाउनलोड करें लोग

मौसम विभाग द्वारा शनिवार तक अतिवृष्टि की चेतावनी दिए जाने के बाद जिला प्रशासन ने लोगों को अलर्ट किया है. जिले में बिजली गिरने की आशंका वाली जगहों की पहले जानकारी मिलने के लिए नागरिकों से ‘दामिनी लाइटिंग अलर्ट’ एप डाउनलोड करने की अपील की गई है. लोगों को आगाह किया गया है कि बारिश के दौरान घरों से बाहर निकलें. आपदा की स्थिति में मदद के लिए 020-26123379 और 1077 टोल फ्री नंबर जारी करते हुए मदद के लिए इस नंबर पर संपर्क करने की अपील निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. कटारे ने की है.