विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को मदद

Loading

  • डॉ. धनंजय दातार देंगे कुल 20 लाख रुपयों की धन-राशि

पुणे. दुबई से भारत लौटा एयर इंडिया एक्स्प्रेस विमान केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे के रनवे पर फिसलकर घाटी मे गिर गया. हाल ही में घटी इस दुर्घटना मे 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई. मृतकों के परिजनों को निजी तौर पर मदद के रुप में कुल 20 लाख रुपये की धन-राशि व्यक्तिगत निधि से देने की घोषणा अल अदील ट्रेडिंग कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध संचालक मसालाकिंग डॉ. धनंजय दातार ने की है. यह राशि उनके कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी इस उपक्रम के अंतर्गत दी जाएगी.

 डॉ. दातार ने कहा कि इस विमान का परिचालन मुख्य पायलट कैप्टन दीपक वसंत साठे कर रहे थे, जो भारतीय वायुसेना से अवकाश प्राप्त होकर एयर इंडिया में कार्यरत थे और वायुसेना के गौरवशाली, कुशल और अनुभव-संपन्न अधिकारी रह चुके थे. उन्होंने यात्रियों को बचाने के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए. सचमुच यह महान बलिदान है. मेरे पिता स्वर्गीय महादेव दातार भी भारतीय वायुसेना के अधिकारी थे. अतः मुझे इस संगठन से अत्याधिक अपनापन है. मैंने इस विमान दुर्घटना के बारे में जब पढ़ा, उसी क्षण मुझे मृतकों के परिजनों को सहायता करने की भावना मन मे जगी. 

भारतीय दूतावास का सहयोग मिल रहा

उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण फ्लाईट में कई यात्री ऐसे थे जिन्होंने खाड़ी देशों में अपने रोजगार गवाएं थे, कई ऐसे भी थे जिनके वीजा की अवधि खत्म होने के कारण वे वापस लौट रहे थे और बहुत से लोग आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रहे थे. ऐसी स्थिती मे मृतकों पर निर्भर परिवारों का वित्तीय बोझ जरा सा हल्का हो जाए, इस उद्देश्य से मैंने यह पहल की है. मृतक वापस लौटकर नहीं आ सकते इसका दुख है, किंतु इन पैसों से उनके परिवार कम से कम अपनी मुश्किलों का कुछ हद तक सामना कर पाएंगे. मैं एयर इंडिया के आपदा प्रबंधन टीम के साथ समन्वय से यह मदद योग्य और जरुरतमंद लोगों के हाथ पहुंचाने का प्रयास कर रहा हूं. मुझे इस अभियान में हमेशा की तरह भारतीय दूतावास का सहयोग मिल रहा है.