हॉस्पिटल के बेड की जानकारी मिलेगी मोबाइल एप पर

Loading

– विभागीय आयुक्त कार्यालय की संकल्पना से शुरुआत

पुणे. कोरोना के मरीजों के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों मे बेड आसानी से उपलब्ध होकर उन्हें उचित स्वास्थ्य सेवा मिलें, इसके लिए विभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर की संकल्पना से डैश बोर्ड की स्थापना की गई है. डैश बोर्ड की यह सुविधा www.divcommpunecovid.com/ccsbeddashboard इस लिंक पर कम्प्युटर प्रणालि के माध्यम से उपलब्ध कराई गई है.

कोरोना के मरीजों का उचित इलाज हो इसके लिए प्रशासन की ओर से जमकर प्रयास किए जा रहे है. ऐसे मरीजों को सरकारी हो या निजी अस्पतालों में फौरन इलाज मिलने और उचित चिकित्सा सुविधा मिलने के लिए यह बोर्ड काफी प्रभावी साबित होगा, ऐसा विश्वास डॉ. म्हैसेकर ने व्यक्त किया.

एक क्लिक पर उपलब्ध होगी सुविधा 

उन्होंने कहा कि इस डैश बोर्ड को समय-समय पर अद्ययावत करने के निर्देश सभी विभागों के अधिकारी और संबंधित यंत्रणा में काम करने वाले लोगों को दिए गए है. इस डैशबोर्ड के संबंध में सारी जानकारी एम्बुलेंस की सेवा देने वालों को भी मुहैया करवाई जाएगी, जिससे एम्बुलेंस के चालक और आम नागरिकों को भी कौन से हॉस्पिटल में बेड उपलब्ध हैं, इसकी जानकारी फौरन प्राप्त हो सके. आम लोग मोबाइल एप के माध्यम से भी इस डैश बोर्ड की जानकारी प्राप्त कर सकते है. जल्द ही यह सुविधा  DivCompunebeds इस मोबाइल एप के माध्यम से एक क्लिक पर उपलब्ध होगी. इस उपक्रम का पूरा तकनीकी कामकाज ‘आय टेक बिजनेस सोल्युशन्स’ इस कंपनी के शैलेंद्र फाटक देख रहे है, ऐसी जानकारी विभागीय आयुक्त ने दी.