20 को भामा आसखेड़ परियोजना का उद्घाटन!

  • कार्यक्रम की तैयारी में जुटी मनपा

पुणे. महापालिका की बहुप्रतीक्षित भामा-आसखेड़ जलापूर्ति योजना (Bhama-Akkhed Water Supply Scheme) का उद्घाटन  जल्द होने की संभावना है। माना जा रहा है कि महापालिका के नए भवन के हॉल में 20 दिसंबर को इसका ऑनलाइन उद्घाटन (Online Inaugaration) होगा।

अजीत पवार व देवेंद्र फडणवीस रहेंगे मौजूद 

विरोधी पक्ष के नेता देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) इसके मुख्य अतिथि होंगे। मेयर मुरलीधर मोहोल (Mayor Muralidhar Mohol) ने हाल ही में दोनों नेताओं को एक पत्र भेजा है और प्रशासन इस आयोजन की योजना बना रहा है। दोनों नेताओं को एक साथ लाकर महापौर ने उद्घाटन को लेकर पैदा हुए विवाद का पटाक्षेप करने की कोशिश की है।

2013 में शुरू हुई थी योजना

मनपा ने शहर के पूर्वी हिस्से में जलापूर्ति करने के लिए 2013 में भामा-आसखेड योजना (Bhama-Akkhed Scheme) शुरू की थी। आठ वर्षों के बाद, सैकड़ों बाधाओं को पार कर जैसे तैसे काम पूरा हुआ है। भामा-आसखेड बांध (Bhama-Asked Dam) से 42 किमी की दूरी पर 418 करोड़ रुपये की लागत से यह परियोजना पूरी की गई है। मेयर मुरलीधर मोहोल ने स्पष्ट किया कि योजना का परीक्षण लगभग समाप्त हो गया है। हालांकि, पूर्व विधायक जगदीश मुलिक और वर्तमान विधायक सुनील टिंगरे दावा कर रहे हैं कि उनके व उनके शीर्ष नेताओं के अथक प्रयासों से ही यह योजना पूरी हुई।

बहुप्रतीक्षित भामा-आसखेड़ जलापूर्ति योजना का उद्घाटन जल्द ही होगा। मनपा के नए भवन के हॉल में 20 दिसंबर को ऑनलाइन उद्घाटन करने का हम सोच रहे हैं। इसके लिए  राज्य के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार का समय हम ले रहे हैं। उसको लेकर दोनों के साथ पत्राचार किया हुआ है।

– मुरलीधर मोहोल, महापौर, पुणे