CRIME
File Photo

    Loading

    पिंपरी. छोटी-छोटी बातों और मामूली विवादों में घातक हथियारों से वार कर जानलेवा हमला (Attack) करने की बढ़ती वारदातों से पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) की उद्योगनगरी सकते में आ गई है। शहर पुलिस बल को कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही  कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों की सख्त अमलबाजी की दोहरी कवायद करनी पड़ रही है। शायद यही वजह है कि शहर में अपराधी बेख़ौफ़ होकर वारदातें कर रहे हैं।

    पिंपरी चिंचवड़ के रहाटनी की एक बेकरी में नानकेट बिस्किट के पैसे मांगने पर वहां के कर्मचारी ओर सत्तूर से वार किए की घटना गुरुवार की रात सात बजे के करीब घटी है। इस मामले में वाकड पुलिस ने सागर संभाजी नलावडे (22) और शुभम वसंत पंडित (22) को गिरफ्तार किया है। उनके समेत उनके दो अन्य साथियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस बारे में म नंदलाल बताप्रसाद वर्मा (42) ने शिकायत दर्ज कराई है। इस घटना में सागर नलावड़े नामक कर्मचारी घायल हुआ है।

    मारपीट में तीन लोग घायल

    यहां दापोड़ी में पुराने विवाद में की गई मारपीट में तीन लोगों के घायल होने की वारदात शुक्रवार को शाम साढ़े छह बजे के करीब हुई। इस वारदात में मच्छिंद्र सदाशिव शिंदे (24), कालिदास आल्हाट (25) सौरव येशुदास गायकवाड को नामजद किया गया है। इस बारे में आफताब उर्फ सलमान अखबर शेख ने भोसरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। शेख वारदात वाली शाम बौद्धविहार के पीछे अपने मित्र पवन डगले व आदेश कांबले के साथ अपना खोया हुआ ब्रेसलेट खोज रहे थे। तब शिंदे ने पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर शेख और उनके दोस्तों पर हमला कर दिया। 

    जन्मदिन की पार्टी नहीं देने पर मारपीट

    यहां दिघी के गायकवाड़नगर में अपने बेटे के जन्मदिन की पार्टी नहीं देने पर अतुल देवप्पा काटे (32) नामक युवक के साथ मारपीट किए जाने की घटना शुक्रवार की शाम सवा छह बजे के करीब घटी। इस घटना को लेकर काटे की शिकायत के आधार पर दिघी पुलिस ने स्वप्नील शिरसाट (22) और शंकर सिरसाट (55) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  

    मारपीट कर लूटपाट की 2 घटनाएं

    इसके अलावा पिंपरी-चिंचवड़ शहर में मारपीट कर और घातक हथियार से हमला कर लूटपाट किये जाने की दो वारदातें हुई हैं। भोसरी एमआईडीसी में लघुशंका के लिए रुके एक व्यक्ति के साथ मारपीट करते हुए दोपहिया से आये चार बदमाशों ने उनके साथ लूटपाट की। इस बारे में सत्यनारायण सुर्यनारायण बोन्थू (45) ने भोसरी एमआईडीसी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मंगलवार की रात साढ़े 9 बजे करीब भोसरी एमआईडीसी के संकेत होटल के सामने यह वारदात तब हुई जब वे यहां लघुशंका के लिए रूके थे। उनके पास से 10 हजार नकद, मोबाइल और पर्स छीन लिया। पुराने विवाद में साहिल काची ऊर्फ वाल्मिकी , विक्रम ऊर्फ विकी महेंद्र यादव (24), प्रितम ऊर्फ पित्तू यादव (24) और उनके साथ एक अनजान साथी ने मिलकर नईम सलीम शेख (26) के साथ मारपीट करते हुए उस पर घातक हथियार से वार किए जाने का मामला सामने आया है। भोसरी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।