एक क्लीक पर मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी

पुणे. कोरोना संक्रमित मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराने के दौरान किस हॉस्पिटल में कितने बेड खाली है, इसकी जानकारी नहीं होने पर होने वाली देरी मरीज की जान के साथ खिलवाड़ हो सकती है. इसके लिए पुणे विभाग के DCHC, DHS में उपलब्ध बेड की जानकारी, कोविड केयर सेंटर, हेल्पलाइन नंबर आदि की जानकारी एक  क्लीक पर मिलेगी. https://divcommpunecovid.com/ccsbeddashboard/hsr लिंक पर क्लीक करने पर यह पूरी जानकारी मिलेगी.

पुणे शहर, पिंपरी-चिंचवड शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का प्रादुर्भाव तेजी से बढ़ रहा है. मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से हॉस्पिटलों में कम संख्या में बेड उपलब्ध हैं. किस हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं. इसकी जानकारी मरीजों और उनके परिजनों को नहीं मिल रही थी. इस वजह से कई पॉजिटिव मरीज हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए आते हैं. लेकिन बेड उपलब्ध नहीं होने की वजह से उन्हें इंतजार करना होता था. इससे मरीजों के इलाज में देरी होती थी.

मिलेंगी तमाम जानकारियां 

 शहर के कोविड हॉस्पिटल में उपलब्ध बेड की जानकारी को सार्वजनिक करने की मांग की जा रही थी. इसके बाद पुणे विभाग की जानकारी एक  क्लीक पर देने की शुरुआत की गई है. किस हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं. किस हॉस्पिटल में मुफ्त में इलाज किया जा रहा है. कितनी फीस ली जाती है. ये तमाम जानकारियां मिलेंगी.

यहां होता है मुफ्त इलाज

पिंपरी-चिंचवड शहर में मनपा के वाईसीएम, ईसआईसी हॉस्पिटल, नया भोसरी हॉस्पिटल, बालेवाडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कोविड केयर सेंटर, मोशी के होस्टल, पीसीसीओई होस्टल, निगडी, सिम्बॉयोसिस इन्फोटेक औंध, हिंजवडी में कोविड मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है.

इन अस्पतालों में सशुल्क इलाज

आदित्य बिरला मेमोरियल हॉस्पिटल, लोकमान्य हॉस्पिटल, निगडी, चिंचवड, संत ज्ञानेश्वर हॉस्पिटल, सटर्लिंग हॉस्पिटल, डी.वाई. पाटिल हॉस्पिटल, निरामय हॉस्पिटल में कोविड मरीजों से फीस लेकर इलाज किया जा रहा है. इस हॉस्पिटल के कोविड केयर सेंटर में कितनी बेड उपलब्ध हैं. जिन हॉस्पिटल में बेड उपलब्ध हैं. वहां अगर मरीज भर्ती होते हैं. तो उन्हें तत्काल इलाज मिलने में मदद होगी.