Infrastructure of Balewadi Sports Complex damaged, VIP vehicles damaged athletics track!

    पिंपरी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार (Sharad Pawar) का पुणे बालेवाड़ी के शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Shivchatrapati Sports Complex) का दौरा विवादों में घिर गया है। यहां पवार समेत वीवीआईपी गाड़ियों की पार्किंग से एथलेटिक ट्रैक (Athletic Track) को नुकसान पहुंचा है। भाजपा (BJP) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और राज्य की महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं पर खिलाड़ियों का अपमान करने का आरोप लगाया और निशाना साधा। इस मामले के तूल पकड़ते जाने से राज्य के खेल विभाग ने खेद प्रकट करते हुए सफाई दी है कि पैरों में चोट लगने से केवल शरद पवार की एक गाड़ी को एथलेटिक्स ट्रैक पर पार्क करने की अनुमति दी गई थी, ताकि उन्हें ज्यादा चलना न पड़े। हालांकि वहां अन्य वीवीआईपी लोगों की गाड़ियां भी पार्क कर दी गई।

    ज्ञात हो कि, 26 जून को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के कामकाज की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के हाईकमान शरद पवार, खेल मंत्री सुनील केदार, राज्यमंत्री अदिति तटकरे, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे समेत कई बड़े नेता पहुंचे थे। नेताओं ने अपनी कारों को एथलीट ट्रैक पर खड़ा कर दिया था। 

    केंद्रीय खेल मंत्री ने भी नाराजगी जताई

    ट्रैक को नुकसान पहुंचने और ट्रैक पर गाड़ियों की पार्किंग की फ़ोटो वायरल होने से यह मामला काफी तूल पकड़ रहा है। केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने भी इस मामले पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि देश में पर्याप्त खेल सुविधाओं की कमी है। सभी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को सही देखभाल की जरूरत है। पुणे जिला सूचना अधिकारी ने इस मामले पर सफाई जारी कर माफी मांगी है।

    भाजपा ने साधा निशाना

    पुणे के शिवाजीनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सिद्धार्थ शिरोले ने कहा कि इन लोगों ने स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्टर को बर्बाद किया है, इसलिए मैं मांग करता हूं कि वहां मौजूदा महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच की भी मांग करते हुए यह भी कहा कि हमारे देश को गौरावान्वित की भावना को एमवीए नेतृत्व के शर्मनाक और अहंकारी कार्यों से बुरी तरह प्रभावित किया गया है। 

    इस तरह की घटना दोबारा नहीं दोहराई जाएगी : बकोरिया

    इस बीच एथलीट्स के रेस ट्रैक पर वीवीआईपी कारों को खड़ा किए जाने को लेकर महाराष्ट्र स्पोर्ट्स कमिश्नर ने ओमप्रकाश बकोरिया ने सफाई दी है कि शरद पवार के पैर में चोट लगी थी, इसीलिए केवल उनकी कार को वहां पार्क करने की परमिशन दी गई थी, जिससे उन्हें ज्यादा चलना न पड़े। दुर्भाग्य से दूसरे वीवीआईपी लोगों के वाहन भी रेस ट्रैक पर खड़े हो गए। इसके लिए माफी मांगने के साथ ही उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं दोहराई जाएगी।