District Magistrate reviewed the meeting, given the increasing number of infected people
File Photo

  •  अतिरिक्त आयुक्त का फैसला

पुणे. जंबो अस्पताल में कोरोना बाधितों को बेहतर सुविधा मिलाने हेतु महापालिका प्रशासन की ओर से जोरदार प्रयास किए जा रहे है. इस बीच यहां पर विभिन्न खरीदी को लेकर परेशानी ना आए इसलिए मनपा प्रशासन द्वारा मनपा के तीन प्रमुख अधिकारियों के नियंत्रण में टेंडर प्रक्रिया के लिए कक्ष का गठन किया है. महापालिका अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा यह निर्देश जारी किए गए हैं.

अस्पताल में लाया जा रहा सुधार

 जंबो सेंटर में सुविधाओं में लगातार सुधार हो रहा है. इसलिए, मरीज मौजूदा सुविधाओं के साथ संतुष्टि व्यक्त कर रहे हैं.   उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, महापौर मुरलीधर मोहोल, संभागीय आयुक्त सौरभ राव, कमिश्नर विक्रम कुमार के साथ मनपा स्थायी समिति और अन्य प्रमुख अधिकारियों और पदाधिकारियों ने समय-समय पर COEP मैदान में जंबो कोविड़ केंद्र का निरीक्षण किया है. उनके  सुझावों के अनुसार सुधार किए जा रहे हैं.   

सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाएगा कि वरिष्ठ चिकित्सक रात में मृत्यु टोल को कम करने के लिए उपलब्ध हों.  उन्होंने जंबो में रिश्तेदारों के लिए बेड्स  की उपलब्धता और हेल्पलाइन नंबर 02025502525/26 पर जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 020-25502110 पर भी अपील की. कोरोना के रोगियों को तुरंत अन्य आवश्यक उपचार प्राप्त करने के लिए विभिन्न सुपरस्पेशलिटी सुविधाएं और विशेषज्ञ प्रदान किए जा रहे हैं.  अधिक से अधिक बेड संचालित करने की कोशिश की जा रही है.  रोगियों के रिश्तेदारों को प्रदान की गई वीडियो कॉल सुविधा भी उत्कृष्ट है, इसलिए रोगियों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है.

तीन प्रमुख अधिकारियो का नियंत्रण

इस बीच यहां पर विभिन्न खरीदी को लेकर परेशानी ना आए इसलिए मनपा प्रशासन द्वारा मनपा के तीन प्रमुख अधिकारीयों के नियंत्रण में टेंडर प्रक्रिया के लिए कक्ष का गठन किया है. महापालिका अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा यह निर्देश जारी किए गए है. इसमें उपायुक्त राजेंद्र मुठे, मुख्य लेखापाल उल्का कलसकर व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अंजली साबणे का समावेश है. उनकी सहायता के लिए सेवक भी दिए गए है.