Workers not coming to work at the original place

Loading

– मनपा प्रशासन द्वारा जारी किए निर्देश

पुणे. कोरोना का प्रकोप रोकने एवं उसका मुकाबला करने के लिए महापालिका ने अपनी पूरी यंत्रणा काम पर लगा दी है. क्वारंटाइन कक्ष से लेकर विभिन्न कक्ष प्रशासन द्वारा बनाए हैं. साथ ही सर्वे का काम भी किया जा रहा है. उसके लिए मनपा के सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मियों को काम पर लगा दिया गया है. लेकिन कई लोग बीमार होने का बहाना बना रहे हैं व छुट्टियों पर जा रहे है. इससे मनपा को कर्मी कम पड़ रहे हैं. 

इस वजह से अब कोरोना के काम में जूनियर इंजीनियरों की सेवा अधिग्रहित की गई है. साथ ही इनमें से कई अधिकारियों को मानसून का भी काम करना होगा. ऐसे निर्देश हाल ही में मनपा आयुक्त द्वारा जारी किए गए है.

विभिन्न काम पर लगाए है कर्मी

ज्ञात हो कि कोरोना शहर में तेजी से फ़ैल रहा है. अब तक 350 से अधिक लोगों की जान इस वायरस ने ली है. साथ ही 7500  से अधिक लोगों पर शहर के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. महापालिका द्वारा इसे रोकने के लिए कई प्रयास किय जा रहे है. महापालिका ने अपने स्वास्थ्य विभाग के कर्मी व अधिकारियों के साथ ही शेष विभागों के भी अधिकारियों व कर्मियों को कोरोना के काम पर लगा दिया गया है. इसमें क्वारंटाइन कक्ष व अलगीकरण कक्ष में काम करना, सर्वे करना, कोरोना के काम की रिपोर्ट देना, शेल्टर में काम करना, कोरोना प्रतिबंधत्मक उपाय योजना के लिए जनजागृति करना, ऐसे कामों का समावेश है. इसके लिए मनपाकर्मी के साथ ही शिक्षा विभाग के कर्मी, आंगनवाड़ी सेविका, महिला बचत गट के लोग इन्हें काम दिया गया है.

क्षेत्रीय स्तर पर करना होगा काम

महापालिका आयुक्त के निर्देशानुसार जूनियर इंजीनियरों की सेवा कोविड-19 महामारी के रोकथाम को लेकर अधिग्रहित की गई है. साथ ही अब उन्हें मानसून का भी काम करना होगा. 15 क्षेत्रीय कार्यालय के स्तर पर इन्हे नियुक्त किया गया है. शहर में बाढ़ ना आए, लोगों को बारिश में परेशानी ना हो, साथ ही मानसून के काम तय समय सीमा में करना, ऐसे काम इन अधिकारियों पर सौंप दिए गए है.