Karmayogi Shankarrao Patil Cooperative Sugar Mill Five Year Elections, Minister and Former Minister

    Loading

    पुणे. इंदापुर तहसील (Indapur Tehsil) के कर्मयोगी शंकरराव पाटिल सहकारी चीनी मिल (Karmayogi Shankarrao Patil Cooperative Sugar Mill) के पंचवर्षीय चुनाव (Election) की घोषणा कर दी गई है। मंगलवार 23 फरवरी से आवेदन की शुरुआत हो गई है। 1 मार्च को नामांकन (Nomination) भरने की अंतिम तारीख है। 

    27 मार्च को संचालक के पद के लिए प्रत्यक्ष मतदान होगा। इसके लिए इंदापुर में ग्राम पंचायत चुनाव के बाद फिर से राज्य मंत्री दत्ता भरणे-पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल आमने सामने आ गये हैं।

    27 मार्च को संचालक के लिए प्रत्यक्ष मतदान

    1 मार्च को नामांकन की अंतिम तिथि है। इसके बाद 2 मार्च को आवेदन की जांच की जाएगी। 17 मार्च तक आवेदन वापस लिया जा सकता है। इंदापुर, कालठाण, पलसदेव, भिगवण, शेलगांव आदि पांच वर्गों के प्रत्येक के 3 संचालक और खनाबदोश जाति वर्ग का 1, पिछड़ी जाति के 1, अनुसूचित जाति के 1, महिला वर्ग 2, ब वर्ग का 1 कुल मिलाकर 21 संचालक मंडल के लिए चुनाव होगा।

    अभी तक पाटिल पैनल का निर्विवाद वर्चस्व

    मिल की स्थापना से लेकर अभी तक संस्थापक स्व. शंकरराव पाटिल घराने के पास निर्विवाद सत्ता है। वर्तमान अध्यक्ष पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल के पास मिल का नेतृत्व है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के माध्यम से सत्ता परिवर्तन के लिए हमेशा प्रयत्न किया गया, लेकिन हर्षवर्धन पाटिल ने अपने हाथ में ही सत्ता बनाए रखी। हालांकि चुनाव में राज्य मंत्री दत्तात्रय भारणे, एनसीपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप गारटकर की भूमिका भी इस बार महत्वपूर्ण है।