‘कोविड-19’ पूर्व जांच का 80 हजार लोगों को लाभ

Loading

प्रभाग-34 की पार्षद मंजुषा नागपुरे ने की पहल

पुणे. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एहतियात और पूर्व जांच काफी जरुरी है. इसे देखते हुए प्रभाग नं. 34 की पार्षद मंजुषा दीपक नागपुरे ने पहल करते हुए जैन संगठन के सहयोग से प्रभाग के नागरिकों की कोविड-19 पूर्व जांच कराई. इस उपक्रम के तहत करीब 80 हजार लोगों ने लाभ लेकर अपनी कोरोना पूर्व जांच करवाई. इस जांच में जिन लोगों में कोई भी लक्षण दिखाई देने पर उन्हें कोरोना टेस्ट के लिए महापालिका के अस्पतालों में रेफर किया गया है.

प्रभाग नं. 34 सिंहगढ़ रोड पर राजाराम पुल से लेकर फनटाइम थिएटर तक फैला हुआ है. इस प्रभाग की करीब सवा लाख तक आबादी है. हिंगणे, विठ्ठलवाड़ी, संतोष हॉल, आनंद नगर माणिक बाग इस प्रभाग में आते हैं. ऐसे में इस इलाके के लोगों में कोरोना का संक्रमण ना बढ़ें तथा इसका समय रहते ही पता चल जाएं, इसके लिए यह कोरोना पूर्व जांच उपक्रम आयोजित किया गया. इस इलाके में सोसाइटियों से लेकर झुग्गियों तक लोगों में सर्दी-खांसी, बुखार, ऑक्सिजन लेवल की जांच की गई. सामाजिक कार्यकर्ता दीपक नागपुरे के साथ में नीलेश भिसे, मंगेश बुजवे, समीर महाडिक, मयूर पांगारे, दीपक महाडिक, प्रणव कुकडे इन कार्यकर्ताओं ने इस जांच उपक्रम को सफल बनाने के लिए सहयोग दिया.

विभाग में बरती जा रही सभी प्रकार की सावधानी

उपक्रम के संदर्भ में दीपक नागपुरे ने बताया कि, इस प्रभाग में कोरोना का संक्रमण ना फैलें इसके लिए विभिन्न प्रकार की एहतियात बरती जा रही है. फिजिकल डिस्टन्सिंग, मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल तथा रोगप्रतिका शक्ति बढ़ाने के संदर्भ में लोगों को जानकारी दी गई. इसके अलावा प्रभाग में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया कराई गई. साथ में सिक्युरिटी गार्ड, स्वास्थ्य कर्मचारीयों को फेस शील्ड और मास्क का वितरण किया गया है.