आकुर्डी और थेरगांव के अस्पतालों में कोविड सेंटर विचाराधीन

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर उन्हें इलाज उपलब्ध कराने के लिए पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के आकुर्डी और थेरगांव के अस्पतालों में कोविड सेंटर विचाराधीन हैं. बीते दिन मनपा कमिश्नर श्रवण हर्डिकर और महापौर ऊषा ढोरे ने थेरगांव और आकुर्डी स्थित मनपा अस्पतालों का निरीक्षण किया. इस निरीक्षण के दौरान उपस्थित पदाधिकारियों ने इन अस्पतालों में कोविड सेंटर शुरू करने की सूचना दी.

महापौर और मनपा कमिश्नर के साथ सभागृह नेता नामदेव ढाके, नगरसेवक और मनपा में निर्दलीय नगरसेवकों के मोर्चा के गुटनेता कैलाश बारणे, नगरसेविका अर्चना बारणे, अभिषेक बारणे, अतिरिक्त स्वास्थ्य अधिकारी डा. पवन सालवे, शहर अभियंता राजन पाटिल आदि उपस्थित थे.इन सभी ने थेरगांव में नई 4 मंजिला अस्पताल इमारत का निरीक्षण किया.इस अस्पताल में 200 बेड्स की व्यवस्था करने की योजना है, जबकि आकुर्डी के अस्पताल में 100 बेड्स की व्यवस्था की जाएगी. बिल्डिंग का काम अंतिम चरण में है. यहां पर कोविड सेंटर शुरू करने का विचार किया जा रहा है.

 ओपीडी भी शुरू किया जाए

इस दौरान गुटनेता कैलाश बारणे ने कहा कि पूरे शहर में कोविड-19 का संकट है. इस संकट से बाहर निकलने के लिए स्वास्थ्य यंत्रणा को सक्षमता से कार्य करना चाहिए. इस अस्पताल में मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा देने के लिए यंत्रणा को सक्षम बनाने का सुझाव दिया. नगरसेविका अर्चना बारणे ने कहा कि यहां कोविड सेंटर के साथ डायग्नोस्टिक सेंटर और ओपीडी भी शुरू किया जाए. कोविड संक्रमित मरीजों के साथ अन्य प्रकार की जांच कराने आने वाले मरीजों का भी यहां इलाज होना चाहिए. मरीजों का इलाज शुरू करने से पहले विशेषज्ञ डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों तैनाती की जाए. अस्पताल में कर्मचारियों की कमी नहीं रहे, इस बात का ध्यान रखा जाए.

जल्द होगा शुरु

 सभागृह नेता नामदेव ढाके ने इस निरीक्षण दौरे की जानकारी देते हुए कहा कि, फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड सेंटर की कमी महसूस हो रही है. ऐसे में मनपा के प्रस्तावित अस्पताल की बिल्डिंग में कोविड सेंटर शुरू करने के संबंध में मनपा कमिश्नर के साथ चर्चा की है. इस पर मनपा कमिश्नर ने फिलहाल थेरगांव और आकुर्डी के अस्पताल का निरीक्षण करने की इच्छा जताई. रविवार को दोनोंअस्पतालों का निरीक्षण कर वहां कोविड सेंटर शुरू करने के विषय पर चर्चा की गई. आने वाले महीने में बचे हुए कार्यों को पूरा कर के यहां पर जल्द से जल्द कोविड सेंटर शुरू किया जाएगा.