FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

  • बिल्डर के साथ की 45 लाख रुपए की धोखाधड़ी

Loading

पिंपरी. जॉइंट वेंचर में डेवलपमेंट के नाम पर एक बिल्डर के साथ 45 लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है. इस मामले में पिंपरी-चिंचवड़ की सांगवी पुलिस ने भाजपा की नगरसेविका और पिंपरी-चिंचवड़ मनपा की महिला और बाल-कल्याण समिति अध्यक्षा के पति और देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार आरोपियों में राजू रामा लोखंडे (50) और प्रकाश रामा लोखंडे (48) का समावेश है. उनके खिलाफ लक्ष्मण शिवाजी चव्हाण (56) ने सांगवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. राजू लोखंडे भाजपा की मौजूदा नगरसेविका और महिला बालकल्याण समिति की अध्यक्षा चंदा लोखंडे के पति है. वे खुद भी पूर्व नगरसेवक हैं और शिक्षा मंडल के पूर्व सभापति भी रह चुके हैं. 

डेवलपमेंट के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराई

सांगवी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, लक्ष्मण चव्हाण बिल्डर हैं. लोखंडे ने उन्हें विलास महादू काशीद की जमीन लेकर 50-50 फीसदी की पार्टनरशिप में डेवलपमेंट करने का झांसा देकर उन्हें यकीन में लिया. इसके बाद जमीन खरीदने के लिए जमीन मालिक को 5 लाख रुपए दिलवाए. बाद में अलग-अलग करारनामा और कामों के लिए क्रमवार 15, 15, 10 लाख रुपए लिए. 45 लाख रुपए लेने के बावजूद चव्हाण को डेवलपमेंट के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराई न ही उनके पैसे लौटाए. खुद को ठगा पाकर चव्हाण ने सांगवी पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने राजू लोखंडे और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है.