File Photo
File Photo

Loading

पुणे. महापालिका के अतिरिक्त आयुक्त शांतनु गोयल को नागपुर में MGNREGA आयुक्त के रूप में स्थानांतरित किया गया है. हाल ही में राज्य सरकार की ओर से उनका तबदला किया गया है.

गोयल को विगत डेढ़ साल पहले पुणे महापालिका के विशेष अतिरिक्त आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था. उन्होंने झुग्गी पुनर्वास परियोजनाओं को प्रोत्साहन दिया. जलकुम्भी  घोटाले की जांच, अंबिल ओढ़ा में सुधार, सीमा निर्माण में तेजी, शहर में घनकचरा प्रबंधन और सीवरेज प्रबंधन में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की थीं. अब उनका सरकार ने तबादला किया है. इससे फिर एक बार मनपा का तीसरा अतिरिक्त आयुक्त का पद रिक्त हो गया है.

मनपा अधिकारियों को फिर अवसर

गौरतलब है कि महापालिका में 2 अतिरिक्त आयुक्त काम कर रहे थे. इसमें रुबल अग्रवाल (अतिरिक्त आयुक्त, जनरल) और शांतनु गोयल (अतिरिक्त आयुक्त, विशेष) का समावेश था. हाल ही में सरकार ने तीसरा अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त करने के लिए मंजूरी दी थी, लेकिन यह अधिकारी महापालिका का होगा, ऐसा भी सरकार द्वारा कहा गया था. मनपा अधिकारियों में इसके लिए रस्साकस्सी चल रही थी. लेकिन सरकार ने महापालिका को तीसरा अतिरिक्त आयुक्त दिया था. जो मनपा का नहीं था. महाराष्ट्र ऊर्जा विकास अभिकरण यानी महाऊर्जा यानी मेडा के महानिदेशक (डीजी) डॉ. विपीन शर्मा अब महापालिका के अतिरिक्त आयुक्त के तौर पर नियुक्त किया था. इससे मनपा अधिकारियों पर सपने पर पानी फेरा था. शर्मा की बदली से  अब फिर एक बार इस पद के लिए मनपा अधिकारियों को अवसर मिला था, लेकिन फिर मनपा अधिकारियों को निराश होना पड़ेगा. इस पर अब सरकार ने डॉ कुणाल खेमनार को नियुक्त किया था. इससे अब मनपा को 3 अतिरिक्त आयुक्त मिले हैं. लेकिन अब गोयल के तबादले से फिर पद रिक्त हो गया है. इससे फिर एक बार मनपा अधिकारियों के अतिरिक्त आयुक्त बनने के अवसर बढ़ गए है.