मनपा भवन, क्षेत्रीय कार्यालयों में भीड़ ना होने दें

Loading

–  मनपा अतिरिक्त आयुक्त के निर्देश जारी  

पुणे. शहर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. अब तक महापालिका भवन में कोरोना की एंट्री नहीं हुई थी. लेकिन अब मनपा पदाधिकारियों के साथ ही कई मनपा कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं. इस वजह से अब मनपा कर्मियों पर खासा ध्यान देने का फैसला प्रशासन ने लिया है. इसके अनुसार अब मनपा कर्मियों के आने जाने का प्रति दिन पंजीयन किया जाएगा. 

इस बीच, पिम्परी मनपा के तर्ज पर मनपा भवन में 30 जून तक नागरिकों साथ ही ठेकेदारों को पाबंदी लगाने की मांग महापौर मुरलीधर मोहोल ने की थी. इसके अनुसार मनपा भवन, क्षेत्रीय कार्यालय व परिमण्डलो में नागरिकों की भीड़ जमा ना हों उस पर सख्ती से नियंत्रण पाने के निर्देश अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा सुरक्षा विभाग से दिए गए है.

मनपा भवन में बढ़ रही तादाद

ज्ञात हो कि शहर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर में अब तक 13 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. तो 500 से अधिक लोगों की मृत्यु कोरोना की बाधा होने से हुई हैं. सभी उपाय योजनाओं के बावजूद भी इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है. शहर के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमित मिल रहे है. अब तक महापालिका भवन में उसकी एंट्री नहीं हुई थी, लेकिन अब महापालिका भवन में भी कोरोना ने पांव पसारे है. हाल ही में एक महिला पदाधिकारी व उसके पति को कोरोना की बाधा हुई है. साथ ही कई नगरसेवक भी इसके चपेट में आ रहे है. नतीजा उनके साथ काम करनेवाले मनपा कर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा रहे है. हाल ही में विद्युत विभाग साथ ही शहर अभियंता कार्यालय में भी कई कर्मी संक्रमित पाए गए है.

महापौर ने की गई थी मांग

मनपा कर्मी कोरोना की चपेट में ना आए साथ ही उनकी वजह से इसका संक्रमण ना हो इसलिए मनपा प्रशासन द्वारा कर्मियों पर नजर रखी जाएगी. महापालिका अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल के निर्देशानुसार मनपा में आनेवाले कर्मियों का आने का समय, जाने का समय उनका पता व मोबाइल नंबर के पंजीयन करने की जिम्मेदारी विभाग प्रमुखों पर सौंप दी है. उसके लिए सभी विभाग प्रमुखों को रजिस्टर तैयार करना होगा.इस बीच पिम्परी मनपा के तर्ज पर मनपा भवन में 30 जून तक नागरिकों साथ ही ठेकेदारों को पाबंदी लगाने की मांग  महापौर मुरलीधर मोहोल ने की थी. इसके अनुसार मनपा भवन, क्षेत्रीय कार्यालय व परिमण्डलो में नागरिकों की भीड़ जमा ना हों उस पर सख्ती से नियंत्रण पाने के निर्देश अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा सुरक्षा विभाग से दिए गए है.