विक्रम कुमार होंगे नए मनपा आयुक्त, शेखर गायकवाड़ का तबादला

पुणे. महापालिका के आयुक्त शेखर गायकवाड़ का राज्य सरकार ने अचानक तबादला किया है. इससे काफी आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. पीएमआरडीए के सीईओ विक्रम कुमार अब मनपा के नए आयुक्त होंगे. तो गायकवाड़ को शुगर कमिशनर बना दिया गया है. लेकिन इस निर्णय की वजह से गायकवाड़ पर अन्याय हुआ है. ऐसा माना जा रहा है. 

सिर्फ 6 माह में हटाया 
शेखर गायकवाड़ मनपा में आने से पहले राज्य के शुगर कमिश्नर थे. फरवरी माह में उन्हें मनपा आयुक्त का पद दिया गया था. उन्होंने आते ही मनपा का बजट पेश किया था. साथ ही मनपा के विकास को लेकर कई सकारात्मक पहल की थी. साथ ही कोरोना के कालावधि में भी उनके काम की सराहना की जा रही थी. कोरोना के काम को लेकर मुख्यमंत्री ने गायकवाड़ को अपने कोअर टीम में शामिल किया था. ऐसा होने के बावजूद सिर्फ 6 माह में उन्हें मनपा पद से हटाया गया है. कहा जा रहा है पालकमंत्री अजित पवार के विभिन्न फैसले को लेकर विरोध करने की वजह से उनकी बदली की गई है. अब गायकवाड़ शुगर कमिशनर बन गए है. अब मनपा आयुक्त का जिम्मा विक्रम कुमार संभालेंगे. 

सौरभ राव बने विभागीय आयुक्त 
इस बिच शुगर कमिशनर का जिम्मा सम्भालनेवाले सौरभ राव का प्रमोशन किया गया है. उन्हें अब विभागीय आयुक्त बना दिया गया है. तो उधर पीएमआरडीए का सीईओ पद भी रिक्त हो गया है. इस पर राज्य सरकार द्वारा कृषि आयुक्त सुहास दिवसे को नियुक्त किया गया है. इस बीच सरकार के इस निर्णय को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. तो शेखर गायकवाड़ का बलि लिया है. ऐसा माना जा रहा है. साथ ही अब कोरोना के काम को लेकर विक्रम कुमार किस तरह से काम करते है. इसको लेकर भी सभी की आस लगी है.