Pimpri Chinchwad Municipal Corporation

    Loading

    पिंपरी. खुद अपनी कई मिल्कियत धूल खाती अवस्था में पड़ी हुई है, इसके बावजूद पिंपरी चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) के एफ प्रभाग कार्यालय (F Division) किराये की इमारत में चल रहा है। इस ओर ध्यानाकर्षित करते हुए स्वीकृत सदस्य दिनेश यादव ने महानगरपालिका की इमारत में प्रभाग कार्यालय शुरू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एक तरफ महानगरपालिका ने लाखों करोड़ों खर्च कर कई इमारतें बनाई हैं जिनमें से कई धूल फांक रही है। दूसरी ओर कार्यालय की इमारत के किराए पर लाखों फूंके जा रहे हैं। 

    महानगरपालिका के फ प्रभाग में आर्किटेक्चर, विद्दुत, जलापूर्ति, जलनि:सारण, चिकित्सा और स्वास्थ्य विषयक मसलों पर महापौर उषा उर्फ माई ढोरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिनेश यादव ने उपरोक्त मुद्दे की ओर सभी का ध्यानाकर्षित किया। इस बैठक में विधि समिती अध्यक्षा स्वीनल म्हेत्रे, क्रीडा कला साहित्य और सांस्कृतिक समिति सभापति उत्तम केंदले, फ- प्रभाग अध्यक्ष कुंदन गायकवाड़, नगर सदस्य प्रविण भालेकर, सचिन चिखले, नगर सदस्या सुमन पवले, पौर्णिमा सोनवणे, संगिता ताम्हाणे, योगिता नागरगोजे, साधना मलेकर, कमल घोलप, स्वीकृत नगरसदस्य संतोष मोरे आदि उपस्थित थे। 

    इस मौके पर दिनेश यादव ने कहा कि महापौर माई ढोरे द्वारा प्रभाग स्तर पर शुरू की गई बैठकों से अधिकारियों और सदस्यों के बीच तालमेल बढ़ा है। इन बैठकों के माध्यम से विचारों का आदान-प्रदान वार्ड में समस्याओं को हल करने में मदद मिल रही है।  इस पहल की काफी तारीफ हो रही है। इससे प्रभाग में समस्याओं को अच्छे, चर्चा-उन्मुख तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। जिस भवन में प्रभाग कार्यालय स्थित है। वहां फ प्रभाग कार्यालय ने प्रशासनिक कार्य के लिए जगह किराए पर ली है। वर्तमान में, महानगरपालिका  की कई इमारतें, भवन और संपत्तियां धूल फांक रही है। हम इस किराये की जगह में प्रशासनिक कार्यालय का प्रबंधन कर रहे है। एक तरफ हमने करोड़ों रुपये का राजस्व बरबाद किया है और दूसरी तरफ किराये के क्षेत्र में प्रशासनिक कार्यों पर करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं। इस तस्वीर को बदलने की जरूरत है।