hang
file

  • प्रताड़ना से तंग आकर उठाया कदम

Loading

पुणे.ससुराल वालों द्वारा की जा रही शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. पुणे के हड़पसर में घटी इस घटना में शादी में मान-सम्मान ठीक से नहीं देने और दहेज को लेकर पति और ससुराल वालों दवारा परेशान किये जाने से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

आत्महत्या करने वाली विवाहित महिला का नाम अश्विनी वैभव जाधव (24) है. इस मामले में उसके पति वैभव और अन्य लोगों के खिलाफ हड़पसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.इस मामले में अश्विनी के भाई अनिकेत काशीद (30) ने शिकायत दर्ज कराई है. 

2019 में हुई थी शादी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अश्विनी की वैभव के साथ मार्च 2019 में शादी हुई थी. विवाह के बाद अश्विनी पति और ससुराल वालों के साथ हड़पसर में रहती थी. शादी के 5 दिन के बाद ही पति और अन्य लोगों ने अश्विनी पर शादी में मान-सम्मान नहीं मिलने का आरोप लगाया. साथ ही अच्छे लॉन्स में शादी नहीं करने, सामान, पैसे और गहने नहीं देने का आरोप लगाते हुए परेशान करना शुरू किया.

घर से निकालने का दबाव बनाया

इतना ही नहीं घर के कामकाज करना नहीं आता कहकर उसे घर से निकल जाने को लेकर दबाव बनाया गया.वैभव दूसरी शादी को लेकर उसे परेशान करने लगा. इसके बाद उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा. इस परेशानी से तंग आकर अश्विनी ने शुक्रवार को घर में आत्महत्या कर ली. इस मामले में केस दर्ज किया गया है.मामले की जांच हड़पसर पुलिस कर रही है.