Indian Institute of Science Education and Research

    पुणे. भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (Indian Institute of Science Education and Research) (आईआईएसईआर) की बिल्डिंग (Building) में शुक्रवार (Friday) की दोपहर अचानक भीषण आग (Massive Fire) लग गई। पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के दमकल विभाग की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। आग बुझाने के दौरान दमकल (Fire Brigade) के कर्मचारी के मामूली तौर पर चोटिल होने की खबर है।

    पुणे के बाणेर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च का एक बड़ा परिसर है। इसमें एक बहुमंजिला अलग इमारत है। इस बीच इस बिल्डिंग में पढ़ाई और रिसर्च की जाती है। आज दोपहर पौने एक बजे के करीब यहां अचानक आग लग गई। इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हालांकि तब तक आग ने उग्र रूप धारण कर लिया था। दमकल की 5 गाड़ियां यहां पहुंची। दमकल के जवान आग पर काबू पाने की जी तोड़ मेहनत में जुट गए। 

    हालांकि धुआं ज्यादा होने के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। करीबन पौने तीन बजे के करीब जवानों की मेहनत रंग लाई और आग पर काबू पाया गया। इसके बाद देर तक कूलिंग का काम शुरू था। आग बुझाने के दौरान दमकल के फायर इंजन ड्राइवर के हाथों में चोटें आई। इस घटना में किसी हताहत की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों और उसमें हुए नुकसान के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।