मॅक्सिमस नगर रायजिग हाफ मैराथन का आयोजन

समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता निर्माण, कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के बारे में समाज में जनजागृति कराने के उद्देश्य से नगर रायजिंग फाऊंडेशन द्वारा महाराष्ट्र

अहमदनगर. समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता निर्माण, कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के बारे में समाज में जनजागृति कराने के उद्देश्य से नगर रायजिंग फाऊंडेशन द्वारा महाराष्ट्र एथलेटिक एसोसिएशन की मान्यता से 2 फरवरी को अहमदनगर में मैक्सिमस नगर रायजिग हाफ मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन किया है.
इस स्पर्धा के लिए करीब 3 हजार स्पर्धकों ने पंजीकरण किया है. यह जानकारी नगर रायजिंग फाऊंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र फिरोदिया ने दी है. फिरोदिया ने कहा कि 2 फरवरी को 21 किलोमीटर,10 किलोमीटर, 5 किलोमीटर और 3 किलोमीटर के स्पर्धा का आयोजन किया है. रविवार सुबह 6 से 9 के दौरान स्पर्धा होने वाली है. भिंगार के भगवान गौतम बुद्ध पार्क से चांदबीबी महल तक मैराथन का मार्ग है. हाफ मैराथन के प्रत्येक स्पर्धक को टायमिंग चीप दी जाएगी. पूरी स्पर्धा के दौरान वीडियो बनाया जाएगा. उसी तरह हाफ मैराथन के मार्गपर 40 डॉक्टरोंकी टीम और आर्मि एम्ब्युलन्स समेत कुल 11 एम्ब्युलन्स तैनात होगी.
स्पर्धा में पंजीकरण करने वाले प्रत्येक स्पर्धक को नगर रायजिंग फाऊंडेशन की ओर से आकर्षक टी शर्ट दिया जाएगा. आर्मी के अधिकारी और भिंगार कैन्टोन्मेंट बोर्ड के अधिकारियों ने स्पर्धा के लिए विशेष सहयोग दिया है. उसी तरह जिला पुलिस ने भी हाफ मैराथन के मार्ग पर यातायात की दृष्टि से विशेष सहयोग दिया है. मैक्सिमस स्पोर्टस अकादमी इस स्पर्धा के लिए मुख्य प्रायोजक है. ऐसी जानकारी नगर रायजिग फाऊंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र फिरोदिया ने दी.