Meet ‘Sanjay Borkar’ at Navbharat Vibes at 3.30 pm today

इस कार्यक्रम में आज दोपहर 3.30 बजे 'FermERP'के सीईओ & सह-संस्थापक श्री संजय बोरकर मौजूद रहने वाले है।

पुणे. वैश्चिक महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लागु हो गया है। इसी दौरान नवभारत ने अपने पाठकों के लिए नवभारत Vibes ‘सीरिज़ ऑफ़ वेबिनार्स’का कार्यक्रम शुरू किया है। इस कार्यक्रम में आज दोपहर 3.30 बजे ‘FarmERP’के सीईओ & सह-संस्थापक श्री संजय बोरकर मौजूद रहने वाले है। संजय बोरकर इस कार्यक्रम में “कोविड-19 के पश्चात : कृषि क्षेत्र का भविष्य”इस विषय पर बात करने वाले है। संजय बोरकर नवभारत के फेसबुक पेज  ( https://www.facebook.com/enavabharat) पर दोपहर 3.30 बजे लाइव आने वाले है। तो आइये जानते है संजय बोरकर के बारे में कुछ खास बाते….

श्री संजय बोरकर साल 2001 से कृषि का डिजिटलीकरण करने का काम कर रहे है। वह स्मार्ट ITC मंच और शोध के माध्यम से कृषि, बायोटेक्नोलाजी और खाद्य उद्योग में बदलाव लाने के लिए हमेशा तत्पर रहते है। बता दे कि श्री संजय बोरकर ने पुणे विश्वविद्यालय (भारत) से कंप्यूटर विज्ञान में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है। वर्तमान में वह ‘FarmERP’के सीईओ & सह-संस्थापक है। संजय बोरकर एक कृषि पृष्ठभूमि से आते है। इसलिए वह गरीब किसान की हर समस्या को अच्छी तरीके से समझते है। इसलिए वह हमेशा से ही किसान के मदद करने के लिए काफी उत्सुक रहते है।

श्री संजय बोरकर और श्री संतोष शिंदे ने एक साथ मिलकर इस प्रौद्योगिकी मंच को विकसित किया है। संजय बोरकर की संस्था किसानों, अनुबंध कृषि कंपनियों, एफपीओ और एफपीसी, फंडिंग एजेंसियों, व्यापार निकायों, अनुसंधान और विकास एजेंसियों, वित्तीय संस्थानों, कॉरपोरेट और यहां तक कि सरकार की सेवा भी करती है। उन्हें उनकी उपलब्धि की अनुभूति तब होती है, जब किसान उन्हें बताते है कि कैसे इस सॉफ्टवेयर ने उनके जीवन को बदल दिया। इसके साथ ही किसानों के लिए यह सॉफ्टवेयर बहुत ही मूल्यवान है।