एमआईटी एडीटी इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल को फाइव स्टार रेटिंग

पुणे. एमआईटी आर्ट, डिजाइन और टेक्नॉलॉजी यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल (आयआईसी एमआईटी एडीटी) को शैक्षणिक वर्ष 2019-20 में इनोवेशन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और एआईसीटीई फाइव स्टार रेटिंग दी गई है. 

शिक्षा मंत्रालय और एआईसीटीई द्वारा छात्रों के मन में नवाचार और उद्यमशीलता कौशल विकसित करने के लिए इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई थी. इस साल की फाइव स्टार रेटिंग के लिए 1110 संगठनों ने भाग लिया था. इनमें से देश के 115 संस्थानों का चयन किया गया. इसमें एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी प्रथम 50 फाइव स्टार रेटिंग संस्थाओें में शामिल है. इस सम्मान की घोषणा केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल और राज्य मंत्री, शिक्षा मंत्रालय (MOE) संजय शामराव धोत्रे ने हाल ही में राष्ट्रीय नवाचार दिवस के अवसर पर की.

कुलपति ने सम्मानित किया

आयआईसी एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी ने स्मार्ट इंडिया हैकथॉन, डिजाइन थिंक वर्कशॉप, एंटरप्रेन्योरशिप कैंप, लीडरशिप डिस्कशन, नेशनल इनोवेशन कंप्टीशन और फ्यूचर टेक्नोलॉजीज फॉर स्टूडेंट्स एंड फैकल्टीज पर वेबिनार आयोजित किए थे. इसे देखते हुए, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने यह सम्मान दिया है. एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष और कुलपति प्रा. डॉ मंगेश कराड ने इस उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए आयआयसी एमआईटी एडीटी के अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र भोजवानी और उनकी टीम को बधाई दी है.