MLA अनिल भोसले की आलिशान गाड़ियां जब्त

Loading

  • शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक घोटाला

पुणे. बहुचर्चित शिवाजीराव सहकारी बैंक के 153 करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में गिरफ्तार किए गए विधान परिषद के विधायक अनिल भोसले की दिक्कतें कम नहीं हो रही हैं. पुणे पुलिस की आर्थिक और साइबर क्राइम ब्रांच की टीमों ने मंगलवार को भोसले की आलीशान गाड़ियां जब्त की है. इनमें 4 कारें शामिल हैं, जिनकी कीमत एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.

हालांकि इस कार्रवाई का ब्यौरा नहीं मिल सका है, मगर इससे पुणे के सियासी और सहकारिता क्षेत्र में खलबली मच गई है. गौरतलब हो कि विधायक भोसले इस घोटाले के मामले में फिलहाल जेल में हैं.

गबन के आरोप में जेल में है आरोपी

पुणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गबन करने के आरोप में विधायक अनिल भोसले और उनकी पत्नी नगरसेविका रेशमा भोसले सहित बैंक के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अनिल शिवाजीराव भोसले (55), सूर्याजी पांडुरंग जाधव (69), तानाजी दत्तु पडवल (50), शैलेश संपतराव भोसले  (47) को गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ सहकारिता विभाग के लेखापरीक्षक योगेश लकडे (39) ने शिवाजीनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

लेखा परीक्षक ने दर्ज कराई थी शिकायत

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शिवाजीराव सहकारी बैंक के 2018-2019 इस वित्त वर्ष के कामकाज का ऑडिट करने का आदेश दिया था. इसके अनुसार सहकार विभाग ने लेखा परीक्षक योगेश लकड़े को ऑडिट करने के निर्देश दिए थे. ऑडिट रिपोर्ट में बैंक की शेष नकद में 71 करोड़ 78 लाख 87 हजार 723 रुपए कम पाए गए. बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक रिकॉर्ड में फर्जीवाड़ा कर बैंक के पैसे इस्तेमाल किये जाने की बात साबित हुई. इसके बाद लेखापरीक्षक योगेश लकडे ने शिवाजीनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

81.50 करोड़ के घोटाले का हुआ था पर्दाफाश

इस मामले की जांच में और 81 करोड़ 50 लाख रुपए का घोटाला सामने आने से घोटाले की व्याप्ति 153 करोड़ 50 लाख रुपए तक पहुंच गई. अब इस मामले में पुणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक औऱ कार्रवाई करते हुए विधायक भोसले की 4 आलीशान गाड़ियां जब्त की है. इन गाड़ियों की कीमत एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.