विधायक ने किया गणेशनगर झुग्गी पुनर्वास योजना का भूमिपूजन

पिंपरी. राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अण्णा बनसोडे के पिंपरी विधानसभा चुनाव क्षेत्र में विकास कामों की रफ्तार तेज हो गई. पिंपरीगांव की गणेशनगर झोपडपट्टी की पुर्नवसन परियोजना शुरू की जा रही है. इसका भूमिपूजन विधायक बनसोडे के हाथों किया गया. यह पुनर्वसन परियोजना एक मॉडेल के रुप में स्थापित हो, ऐसा उच्च दर्जे का काम करने और परियोजना का समय पर काम करने के निर्देश उन्होंने पिंपरी-चिंचवड़ मनपा प्रशासन को दिए.

इस अवसर पर विधायक अण्णा बनसोडे ने कहा कि शहर में लगभग 80 झोपडपट्टी है. अगर गणेशनगर झोपडपट्टी पुर्नवसन योजना अच्छे ढंग से की गई तो यह एक आदर्श मॉडेल के रुप में सामने आएगा. इसमें प्रत्येक लाभार्थी को 400-450 वर्ग फुट का घर मिलेगा. पुनर्वास इमारत में लिफ्ट, बालवाडी, डिस्पेन्सरी की सुविधा होगी.वार्षिक मेंटेनन्स सोसायटी के नाम पर जमा किया जाएगा.

18 महिनों में परियोजना पूर्ण करने का आदेश 

विधायक ने प्रशासन को आगामी 18 महिनों में परियोजना पूर्ण करने का आदेश दिया है.साथ ही यहां के अपात्र रहवासियों को पात्र लाभार्थी बनने का मौका देने औऱ गत 30-40 वर्ष से एक साथ रहने वाले नागरिक फिर यहीं साथ साथ रहे यह उम्मीद भी जताई. इस अवसर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे, स्थानीय नगरसेवक डब्बू आसवानी, संदिप वाघेरे, निकिता कदम, पूर्व नगरसेवक गोरक्ष लोखंडे, गिरिजा कुदले, शांति सेन, सुरेश लोंढे आदि उपस्थित थे.