पिंपरी चिंचवड़ में अब तक 80 हजार से अधिक मरीज ठीक

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण के बीच पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहर में 80 हजार से ज्यादा संक्रमितों ने महामारी को मात देने में सफलता प्राप्त की है. नए मरीजों की तुलना से इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटने वालों का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है. गुरुवार को एक दिन में 322 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं जबकि 534 मरीजों को डिस्चार्ज मिल गया है. इसके बाद महामारी के संक्रमण से मुक्त हो अस्पताल से घर लौटने वालों की संख्या 80 हजार 280 तक पहुंच गई है. बीते 24 घंटे के भीतर महामारी ने 13 मरीजों की जान ली है. हालांकि इसमें 11 मरीज पुणे और दूसरे शहर, जिला, तालुका से हैं, जिनका पिंपरी चिंचवड़ में इलाज जारी था. शहर में कोरोना की वजह से अब तक कुल 1457 मरीजों की मौत हुई हैं. वहीं 591 गैर पिंपरी चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है.

पिंपरी चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, मंगलवार को  322 नए मरीज मिलने से शहर में संक्रमितों की संख्या 84 हजार 886 तक पहुंच गई है. इसमें से 80 हजार 280 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. इसके अलावा उन 5996 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है को पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज जारी था.

फिलहाल पिंपरी चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 2291 मरीजों का इलाज जारी है. आज दूसरे शहर, जिला, तालुका से यहां इलाज के लिए आये 24 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल 396 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी चिंचवड़ के 270 मरीजों का इलाज जारी है. महामारी के मरीजों की लगातार घटती संख्या निजी कोविड सेंटरों को बंद करने का फैसला किया गया है.