अतिवृष्टि से प्रभावित खेतों का सांसद बारणे ने किया दौरा

पिंपरी. अतिवृष्टि से पिंपरी-चिंचवड़ शहर के समावेश वाले मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र में किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है. खासकर किसानों की धान की खेती पूरी तरह से तबाह हो गई है. इस चुनाव क्षेत्र के सांसद श्रीरंग बारणे ने नुकसान ग्रस्त किसानों की खेती और फसलों का निरीक्षण किया. 

प्रशासन को आदेश दिए कि कोई एक भी किसान सहायता से वंचित न रह जाय, इसका ख्याल रखा जाय. रविवार को उन्होंने खालापुर तालुका के महड, वरद, निंबोडी गांवों का दौरा किया. किसानों से बातचीत कर उनकी व्यथा को जाना और उन्हें सरकार से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया.

किसानों पर छाया संकट

सांसद बारणे ने कहा कि भारी बारिश ने किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है. चावल की फसल बर्बाद हो गई है. इस पृष्ठभूमि पर किसानों के खेतों पर गए और निरीक्षण किया. इससे पहले, किसान चक्रवात से प्रभावित थे. उसके बाद अब जहां महामारी कोरोना से निजात मिलती दिख रही है, तब भारी बारिश के कारण फिर से किसानों पर संकट आ गया है. किसानों को तत्काल मदद की जरूरत है. इस संबंध में केंद्र सरकार के साथ अनुवर्ती कार्रवाई करूंगा. इस दौरे में सांसद बारणे के साथ तहसीलदार ईषद चपलवार, कृषि आधिकारी श्रीमती सुले, शिवसेना तालुका संपर्कप्रमुख उमेश गावंड, खालापुर शहरप्रमुख पद्माकर पाटिल समेत अन्य स्थानीय नेता, पदाधिकारी और प्रशासन के अधिकारी शामिल थे.