Srirang Barane

    पिंपरी. लोकसभा (Lok Sabha) में उल्लेखनीय कार्य के लिए मावल लोकसभा (Maval Lok Sabha) चुनाव क्षेत्र से शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद श्रीरंग बारणे (MP Shrirang Barane) को लगातार छठीं बार संसद महारत्न अवार्ड (Sansad Maharatna Award) घोषित हुआ है। चेन्नई के प्राईम पाँईंट फाऊंडेशन (Prime Point Foundation) की ओर से शनिवार को दिल्ली (Delhi) में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा और न्यायाधीश एके पटनायक के हाथों और पुरस्कार समिति के अध्यक्ष, संसदीय कार्यमंत्री मंत्री अर्जुन मेघवाल, प्राईम पाँईंट फाऊंडेशन के अध्यक्ष श्रीनिवासन की मौजूदगी में उन्हें यह अवार्ड दिया जाएगा।

    संसद में उल्लेखनीय कार्य, चर्चा में सहभाग, अधिकाधिक प्रश्न, निजी विधेयक, सभागृह में उपस्थिती, चुनाव क्षेत्र की विकास निधि, योजनाओं पर हुए ख़र्च के आधार पर देशभर के सांसदों को संसद महारत्न अवार्ड दिया जाता है। सांसद श्रीरंग बारणे को 16वीं लोकसभा में लगातार पांच साल संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया है। लगातार पांच बार संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित सांसद को संसद महारत्न अवार्ड दिया जाता है। इस कड़ी में सांसद बारणे को यह अवार्ड घोषित हुआ है। 

    यह सम्मान मेरे अकेले का नहीं, बल्कि पूरे मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र की जनता का सम्मान 

    संसद महारत्न अवार्ड घोषित सांसदों में महाराष्ट्र के चार और देश के अन्य हिस्सों के चार कुल आठ सांसद शामिल हैं। इससे संसद में महाराष्ट्र के सांसदों का कामकाज उल्लेखनीय है, यह स्पष्ट होता है। अपनी इस उपलब्धि पर सांसद श्रीरंग बारणे ने कहा कि मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र के नागरिकों लगातार दूसरी बार मुझ पर यकीन रखकर मुझे जिताया है। उनके इसी यकीन की बदौलत यह संभव हो सका है। जनता के यकीन की कसौटी पर खरा उतरा, इसका संतोष है। यह सम्मान मेरे अकेले का नहीं बल्कि पूरे मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र की जनता का सम्मान है।