वाईसीएम हॉस्पिटल के गरीब मरीजों के लिए ‘नमो थाली’

  • उपमहापौर तुषार हिंगे का सेवाभावी उपक्रम

पिंपरी. न केवल पिंपरी-चिंचवड़ बल्कि पुणे जिले के ग्रामीण इलाकों के गरीब मरीजों के लिए संजीवनी साबित संत तुकारामनगर स्थित पिंपरी-चिंचवड मनपा के यशवंतराव चव्हाण स्मृति (वाईसीएम) हॉस्पिटल में सैकड़ों मरीज भर्ती होते हैं. इनमें कई मरीज तो ऐसे होते हैं कि उनके लिए इलाज तो क्या 2 वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुमकिन नहीं होता. ऐसे गरीब मरीजों और उनके रिश्तेदारों के लिए वाईसीएम हॉस्पिटल परिसर में ‘नमो थाली’ नामक सेवाभावी उपक्रम शुरू किया गया है.

20 रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा

इस उपक्रम के तहत वाईसीएम हॉस्पिटल के मरीजों और उनके परिजनों को 20 रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. इस उपक्रम के लिए पिंपरी-चिंचवड़ के उपमहापौर तुषार हिंगे ने पहल की है. उन्होंने इस उपक्रम के बारे में बताया कि नमो थाली के स्टॉल पर वाईसीएम हॉस्पिटल के मरीजों और उनके परिजनों को हर रोज दोपहर और शाम को 2 बार भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. इस थाली का मूल्य मात्र 20 रुपए तय किया गया है. इसका लाभ शहर के गरीब मरीजों के अलावा दूसरे शहर, जिले, तालुका से आनेवाले मरीजों और उनके परिजनों को लाभ होगा.

इनकी रही उपस्थिति

इस उपक्रम को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सालगिरह का मुहूर्त साधा है. इस उपक्रम और ‘नमो थाली’ स्टॉल का उदघाटन भाजपा के शहराध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे के हाथों किया गया. इस मौके पर महापौर ऊषा उर्फ माई ढोरे, उपमहापौर व मुख्य संयोजक तुषार हिंगे, नगरसेवक शीतल शिंदे, एड. मोरेश्वर शेडगे तसेच, अमित गोरखे, वाईसीएम हॉस्पिटल के अधिष्ठाता डॉ. राजेंद्र वाबले समेत मनपा के पदाधिकारी, अधिकारी, नगरसेवक और कर्मचारी  उपस्थित थे.