‘मन की बात’ में नरेंद्र मोदी ईंधन दरों की वृद्धि पर चुप्पी तोड़ें

पुणे. इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑइल की कीमतें लगातार घट रही हैं, वहीं दूसरी ओर देश में पेट्रोल और डीजल की दरें लगातार बढ़ रही हैं. पिछले बीस दिनों में हर रोज कीमतों में वृद्धि हो गई है. इसलिए ईंधन दर वृद्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मन की बात कार्यक्रम में चुप्पी तोड़ें, यह अपील कांग्रेस के पूर्व विधायक मोहन जोशी ने पत्रकार वार्ता में की. 

कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार-वार्ता में मोहन जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात में विषय सूचित करने की अपील करते हैं. वर्तमान समय में पूरे देश में ईंधन दर वृद्धि की समस्या है. इसलिए नागरिकों को सताने वाली इस ईंधन दर वृद्धि की समस्या पर बोलना चाहिए. इस बारे में राज्य के हजारों लोगों ने प्रधानमंत्री को सुझाव देने की अपील की है.

मुनाफाखोरी करने का आरोप 

 कोरोना संक्रमण के बाद सभी व्यवसाय पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं. आर्थिक स्थिति भी खस्ता हो गई है. इस गंभीर स्थिति में इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑइल की कीमतें काफी कम हैं. इन कम कीमतों का लाभ सीधे जनता को देने के बजाय केंद्र की मोदी सरकार पर मुनाफाखोरी करने का आरोप मोहन जोशी ने लगाया. साथ ही यह भी कहा कि क्रूड ऑइल के बैरल की दर 40 डॉलर से कम है, ऐसे में पेट्रोल की दर 86 रुपए तक क्यों पहुंची? इस बारे में भी प्रधानमंत्री द्वारा जनता को स्पष्टीकरण देना जरूरी है.