बाणेर में राष्ट्रवादी कोविड-19 सहायता कक्ष शुरू

  • कक्ष में आम लोंगो को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएं 

पुणे. कोरोना संकट के दौरान आम जनता के लिए कोरोना संबंधित सेवाओं और योजनाओं के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए शरद पवार के सुझाव के अनुसार, एनसीपी कोविड़ ब्रिगेड  की अवधारणा के तहत एनसीपी कोविड़-19 सेल का उद्घाटन किया गया. 

नगरसेवक बाबूराव चांदेरे के जनसम्पर्क कार्यालय में यह सेल बनाया गया है. इसका उद्घाटन औंध-बाणेर क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक आयुक्त जयदीप  पवार के हाथों किया गया. 

 विभिन्न सुविधाएं मिलेंगी

इस सहायता कक्ष के माध्यम से कोरोना के बारे में प्रशासनिक प्रणाली द्वारा नागरिकों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में आम जनता को सूचित किया जाएगा. इसमें कोविड निरीक्षण केंद्र का नाम और पता, पुणे शहर में निजी और सरकारी कोविड अस्पतालों के नाम, पता और संपर्क नंबर. साथ ही  कोविड़ एम्बुलेंस, गैर कोविड़  एम्बुलेंस, कोविड़ डेथ बॉडी एम्बुलेंस, गैर कोविड़ मृत शरीर एम्बुलेंस की जानकारी मिलेगी. साथ ही  बढ़े हुए बिलों के मामले में पुणे शहर के प्रत्येक निजी अस्पताल में पुणे नगर निगम द्वारा नियुक्त मेडिकल ऑडिट अधिकारी का नाम और संपर्क नंबर भी मिलेगा.  नेशनल कोविड़-19 हेल्पलाइन की स्थापना आम जनता के लिए की गई है, ताकि होम आइसोलेट लोगों  के साथ रोगियों की देखभाल के बारे में जानकारी की जा सके. 

नियमों का करें पालन  

स्थानीय नगरसेवक बाबूराव चंदेरे ने नागरिकों से अपील की कि वे हेल्प डेस्क पर जाकर अपने और अपने परिवार की देखभाल करें. कोविड़-19, कोरोना रोग के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें और बिना किसी भय के नियमों का पालन करें. इस अवसर पर  स्थानीय नगरसेवक बाबूराव चंदेरे, पूर्व नगरसेवक रोहिणी चिमटे, स्वप्निल दुधाने, ज्योति  सूर्यवंशी, समीर चांदेरे, चेतन बलवडकर, नितिन कलामकर, संजय तम्हाने, अर्जुन शिंदे, आदि उपस्थित थे.