NCP will support BJP for city development, Bidkar met Pawar

  • पालक मंत्री पवार और सभागृह नेता बिडकर में सकारात्मक चर्चा

Loading

पुणे. पुणे (Pune) में बीजेपी (BJP) और एनसीपी (NCP) अब एकजूट होकर शहर के विकास के बारे सोच रहे है. उल्लेखनीय है कि दोनों दल सत्ता के लिए नहीं, बल्कि शहर में महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए एकत्र आ रहे हैं. इस संबंध में सत्तारूढ़ भाजपा के सभागृह नेता नेता गणेश बिड़कर (Ganesh Bidkar) ने उपमुख्यमंत्री और जिले के पालक मंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) से मुलाकात की. पवार ने भी उन्हें सहायता करने का भरोसा दिलाया है. 

राज्य सरकार में  शिवसेना (Shiv Sena),   एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) सत्ता में हैं तो उधर, पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) में भाजपा की एकतरफा सत्ता है. इसलिए, सत्तारूढ़ भाजपा को शहर में नदी सुधार, मेट्रो परियोजना (Metro Project), एचसीएमटीआर (HCMTR) जैसी बड़ी परियोजनाओं का मार्ग प्रशस्त करने के लिए राज्य सरकार की मदद की आवश्यकता रहती है. 

मुलाकात केवल शहर के विकास के लिए थी

इस पृष्ठभूमि के चलते महानगरपालिका के नव नियुक्त सभागृह नेता गणेश बिडकर ने रविवार सुबह 7 बजे जिले के पालक मंत्री पवार से मुलाकात की, लेकिन इस मुलाकात ने शहर में राजनीतिक चर्चाओं को जन्म दिया. सभी की नजरें इस मुलाकात से ऊंची हो गई क्योंकि राज्य में पहले से ही चर्चा है देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार दोनों में अच्छी बॉन्डिंग है. इसके चलते क्या दोनों पार्टिया एक हो रही है क्या? ऐसी चर्चा चल रही थी, लेकिन सभागृह नेता बिडकर ने इसे नकारते हुए कहा कि यह मुलाकात केवल शहर के विकास के लिए थी. उन्होंने कहा कि इस मुलाकात के दौरान पवार ने आश्वासन दिया कि एनसीपी और राज्य सरकार शहर के विकास कार्यों में बिना किसी राजनीति के विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सदन में हर संभव सहयोग करेंगे. इससे अब बिड़कर के काम करने के तरीके का पता चल रहा है. जिससे उनके पार्टी के नेता भी चौंक जाते है. 

उपमुख्यमंत्री और जिले के पालक मंत्री अजीत पवार से की यह मुलाकात केवल शहर के विकास के लिए थी. मुलाकात के दौरान पवार ने आश्वासन दिया कि एनसीपी और राज्य सरकार शहर के विकास कार्यों में बिना किसी राजनीति के विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सदन में हर संभव सहयोग करेंगे.

-गणेश बिड़कर, सभागृह नेता, पुणे मनपा