File Photo
File Photo

  • सेना के वरिष्ठ अधिकारी के घर रह रही थी
  • अधिकारी की जांच करने सेना से मांगी अनुमति

Loading

पिंपरी. कैप्टन रैंक के सैन्य अधिकारी के घर पर एक नेपाली युवती के अवैध रूप से ठहरने का मामला पुणे से सटे पिंपरी-चिंचवड़ में सामने आया है.  पुलिस ने यहां दापोड़ी में कॉलेज ऑफ मिलिटरी इंजीनियरिंग के परिसर में एक नेपाली महिला को गैरकानूनी रूप से ठहरने के मामले में हिरासत में लिया है.

साथ ही इस मामले में कैप्टन रैंक के एक अधिकारी की जांच करने की अनुमति सेना से मांगी है. पुलिस के साथ ही मिलिट्री इंटलीजेंस और अन्य जांच एजेंसियां इस पूरे मामले पर नजर बनाए रखे हुए है.

85 लाख रुपये की धोखाधाड़ी मामले की जांच में खुली पोल

पिंपरी-चिंचवड़ की भोसरी पुलिस ने एलिसा पांडे (26) को कथित रूप से मार्च से ही दापोड़ी में सेना के मिलिट्री कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (सीएमई) परिसर में कैप्टन रैंक के अधिकारी के आवास में गैर-कानूनी तरीके से रहने और परिसर में अवैध प्रवेश के आरोप में गिरफ्तार किया. भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के अलावा पांडे के खिलाफ सरकारी गोपनीयता कानून के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. युवती पर 85 लाख रुपये की धोखाधाड़ी के मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वह कॉलेज ऑफ मिलिटरी इंजीनियरिंग परिसर में रह रही है.

सीएमई के 2 और लोगों की जांच की मांग

पिंपरी-चिंचवड़ के पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने कहा कि मैंने आज सेना के संबंधित कमांडिंग अफसर को पत्र लिखकर कैप्टन रैंक के उक्त अधिकारी की भूमिका की जांच करने की अनुमति मांगी है. पुलिस कमिश्नर ने कॉलेज के 2 अन्य लोगों की भूमिका की जांच करने की भी अनुमति मांगी है जिन्हें युवती के वहां गैर-कानूनी तरीके से रहने की जानकारी थी. पुलिस ने बताया कि कैप्टन से नेपाली युवती फरवरी में कोरेगांव पार्क इलाके में एक होटल में कथित रूप से मिली थी.उस पर 85 लाख रुपए की धोखाधाड़ी के मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वह कॉलेज ऑफ मिलिटरी इंजीनियरिंग परिसर में रह रही है. महिला के खिलाफ कादिर हाजवानी नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है.