PMPML

    पिंपरी. पीएमपीएमएल (पुणे महानगर प्रादेशिक परिवहन लि.) ने पुणे (Pune) और पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) शहरों के साथ अब जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी अपनी सेवा बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके अनुसार, ग्रामीण क्षेत्र के लिए नए 10 रूट शुरू करने की घाेषणा की गई है। रविवार से मंचर, वड़गांव मावल तथा वरवंड सहित 10 नए रूट (New Routes) पर बसें (Buses) चलेगी। ग्रामीण परिसर के नागरिकाें द्वारा लगातार बस रूट शुरू करने की मांग की जा रही थी। उनमें से कुछ रूट्स पर अब बस सेवा शुरू हाे रही है।

    ग्रामीण इलाकों के नए रूट्स के बारे में जानकारी देते हुए पीएमपीएमएल के अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक डाॅ. राजेंद्र जगताप ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए विशेष रूट शुरू किए जा रहे हैं. उनमें हड़पसर से वरवंड, हड़पसर-सासवड़- उरूली, कात्रज से विंजर, पिरंगुट से हिंजवड़ी, कात्रज से वड़गांव मावल, भाेसरी से मंचर, मार्केटयार्ड से लवार्डे, डेक्कन जिमखाना से मुठा, हड़पसर गायकवाड़ वाड़ी-वड़की तथा पुणे स्टेशन-दरावली-पाैड़ रूट पर 30 मिनिटाें के अंतराल से बचे चलाई जाएंगी।

    बस सेवा शुरू करने से नागरिकाें काे मिलेगी बड़ी राहत 

    इन नए दस रूट्स की शुरुआत 20 जून से की है। 16 जून काे हुई रूट कमेटी की बैठक में मंजूरी दी गई। इन सभी रूट्स का पहले ही सर्वे किया गया है। बस स्टाॅप और बस टर्मिनल भी तय किए गए हैं। नागरिकाें की सुविधा हेतु इन नए रूट्स काे शुरू किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र से शहर विभिन्न कारणाें से आने वाले नागरिकाें की संख्या अधिक है। फिलहाल इन रूट्स पर बसें उपलब्ध नहीं हाेने से नागरिकाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ता है। एसटी बसें या प्राइवेट गाड़ियाें पर निर्भर रहना पड़ता था लेकिन अब पीएमपीएमएल द्वारा हर आधे घंटे के अंतराल से बस सेवा शुरू करने से नागरिकाें काे बड़ी राहत मिलेगी।